PM Modi Mother HeeraBen Passes Away : पीएम मोदी की मां “हीरा बा” का ईश्वर चरणों में विराम, 100 वर्ष की उम्र में अस्पताल में ली अंतिम सांस, अहमदाबाद रवाना हुए प्रधानमंत्री

PM Modi Mother HeeraBen Passes Away : त्याग, तपस्या और बलिदान के साथ जीवन जीने के बाद आखिरकार कर्म योगी हीराबा ने 100 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मां की जीवन विराम की सूचना ट्विटर के माध्यम से दी। हीरा बा को अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट आफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के देवलोकगमन पर ट्वीट करते हुए कहा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर के चरणों में विराम… इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि मां में मैने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्म योगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

मां से मिलने अस्पताल पहुंचे थे मोदी 

बता दें कि 27 दिसंबर की शाम अचानक हीराबा की तबीयत बिगड़ जाने के बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजिस्ट और रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया जाने के बाद डॉक्टरों द्वारा उनका एमआरआई और सीटी स्कैन किया गया। जिसके बाद गुरुवार को अस्पताल से बयान जारी करते हुए कहा गया कि हीराबा की तबीयत में सुधार है। अचानक शुक्रवार की सुबह हीरा बा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अस्पताल पहुंचे से अपनी मां से मिलने करीब डेढ़ घंटे को अस्पताल में रहे उसके बाद वह वापस दिल्ली लौट आए थे।

PM मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना 

हीराबा के निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हुए हैं। हालांकि आज उन्हें कोलकाता मेट्रो लाइन का उद्घाटन करना था लेकिन उनका कोलकाता जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है।

गृह मंत्री अमित शाह-नितिन गडकरी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के निधन पर पूरा देश शोक में है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हीरा बा के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हीरा बने जिन संघर्षों का सामना करते हुए परिवार का पालन पोषण किया है वह सभी के लिए एक आदर्श है। त्याग पूर्ण, तपस्वी जीवन सदा स्मृति में रहेगा। आज पूरा देश दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके परिवार के साथ खड़ा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हीराबा के निधन पर जताया शोक- यह मां हमारी प्रेरणा बनी रहेंगी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हीराबा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि ‘भक्ति, तपस्या और कर्म की त्रिवेणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे महान व्यक्तित्व को गढ़ने वाली मां के चरणों में सादर प्रणाम। सदैव यह मां हमारी प्रेरणा बनी रहेंगी।”

इसके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, अश्विनी कुमार चौबे, दिग्विजय सिंह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ, मायावती, स्मृति ईरानी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, गुलाम नबी आजाद सहित उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने भी हीराबा के निधन पर शोक जताया है।