कमांडरों को संबोधित करेंगे PM मोदी, पहली बार जवान भी लेंगे हिस्सा

सरदार वल्लभ भाई पटेल के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) के सामने आयोजित होने वाले कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा संबोधित किए जाने वाले कमांडरों के संयुक्त सम्मेलन (Combined Commanders' Conference) में पहली बार सशस्त्र बल के जवान भी हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। गुजरात (Gujarat) के केवड़िया कस्बे (Kevadia town) में सरदार वल्लभ भाई पटेल के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) के सामने आयोजित होने वाले कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा संबोधित किए जाने वाले कमांडरों के संयुक्त सम्मेलन (Combined Commanders’ Conference) में पहली बार सशस्त्र बल के जवान भी हिस्सा लेंगे। बता दें कि संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में अब तक केवल कमांडर-इन-चीफ (Commander-in-chief) रैंक के अधिकारी ही शामिल होते थे। जिनके साथ उनके संबंधित सेवा प्रमुखों को प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित किया जाता है। और सरकार द्वारा कथित सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के निर्देश दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें…..Indore News : पीईबी के विरोध में कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने किया प्रदर्शन

सरकार के सूत्रों की माने तो जवान विभिन्न चर्चाओं में हिस्सा लेंगे। जिसमें कि सेना और ऑपरेशन से जुड़े मुद्दे भी शामिल होंगे। बता दें कि जवानों को चर्चा में शामिल किए जाने का सुझाव खुद प्रधानमंत्री () के कार्यालय की ओर से आया है। चर्चा में भाग लेने वाले जवानों में जूनियर कमिशंड ऑफिसर (Junior Commissioned Officer) नॉन कमिशंड ऑफिसर (Non commissioned officer) होंगे जो कि उन्हें दिए गए मुद्दों पर अपनी प्रेजेंटेशन देंगे।

यह भी पढ़ें…..MP का ये जिला जल अभावग्रस्त घोषित, नलकूपों के खनन पर प्रतिबंध