भारत के वीर जवानों के साथ PM मोदी ने मनाई दिवाली, हाथों से खिलाई मिठाई, महापर्व की दी शुभकामनाएं

Diksha Bhanupriy
Updated on -
Pm modi

PM Modi: आज दीपावली का त्यौहार है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपों के इस उत्सव को भारतीय सेना के जवानों के साथ मनाते नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिवाली सेलिब्रेशन के लिए जवानों के बीच हिमाचल के लेप्चा पहुंचे। यहां उन्होंने भारतीय जवानों से मुलाकात कर उन्हें अपने हाथों से मिठाई खिलाई।

 

पीएम मोदी की जवानों के साथ दीपावली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री ज्यौड़ियां के रक्ख मुट्ठी क्षेत्र में जवानों के साथ मिठाई खाने के बाद एक सैनिक सम्मेलन को संबोधित भी किया। मोदी देश के उच्च पद पर आसीन है यही कारण है कि हर वर्ष वो दिवाली नियंत्रण रेखा, अंतर्राष्ट्रीय सीमा या फिर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर जवानों के बीच मानते हैं।

 

जनता को दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपक उत्सव के त्यौहार की देशभर के लोगों को बधाई दी है और सभी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा “देश के अपने सभी परिवारजनों को दीपावली की बहुत सारी शुभकामनाएं। यह त्यौहार आपके जीवन में सुख, समृद्धि, खुशियां और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए।”

 

हर साल सैनिकों के साथ दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर साल जवानों के साथ दीपावली मनाते हुए देखा जाता है। साल 2014 में वह सियाचिन ग्लेशियर पहुंचे थे 2015 की दिवाली पंजाब के अमृतसर में मनाई थी और हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में वह साल 2016 में पहुंचे थे। 2017 की दीपावली पीएम मोदी ने कश्मीर के गुरेज में बनाई थी और 2018 में उन्हें उत्तराखंड के केदारनाथ में देखा गया था। साल 2019 में शुरू हुए अपने दूसरे कार्यकाल में पीएम मोदी जम्मू संभाग के राजौरी में पहुंचे थे। 2020 की दिवाली राजस्थान के जैसलमेर में और 2021 की दीपावली उन्होंने राजौरी के नौशहरा में मनाई थी। 2022 की दिवाली उन्हें कारगिल में सैनिकों के साथ मनाते हुए देखा गया था।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News