बगैर जांच कराए CM पर लगे आऱोपों पर कराई डिबेट, चैनल हेड-संपादक गिरफ्तार

police-arrested-channel-head-and-editor-special-coverage

नोएडा।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर कानपुर की एक महिला द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद सियासत गर्मा गई है। जहां एक तरफ पुलिस ने इसी मामले में योगी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है, वही यहां बिना तथ्यों की जांच-पड़ताल किए डिबेट कराने के आरोप में एक निजी न्यूज चैनल की हेड और संपादक  को गिरफ्तार कर लिया है।इससे पहले एक ट्वीट पर पुलिस ने पत्रकार प्रशांत को अरेस्ट कर लिया था।घटना के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ वही पत्रकारों में रोष व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को सेक्टर 65 के बी ब्लाक में संचालित नेशन लाइव न्यूज चैनल में एक पैनल चर्चा का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें कानपुर निवासी हेमा श्रीवास्तव द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर चर्चा हुई थी। बताया जा रहा है कि चर्चा में बिना तथ्यों के बातचीत की जा रही थी। इस चर्चा पर नाराजगी को देखते हुए फेस 3 नोएडा में स्थिति थाना में उपनिरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह द्वारा केस दर्ज कराया। इसके बाद जांच में यह भी पाया गया है कि उक्त चैनल के पास संचालन के सम्बन्ध में कोई लाइसेंस नहीं है। यह चैनल बिना अनुमति के संचालित किया जा रहा था।बाद में पुलिस ने चैनल हेड इशिका सिंह और संपादक अनुज शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा बिना तथ्यों की जांच-पड़ताल किए बिना डिबेट की गई और माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी। जिसमें चैनल हेड इशिका व संपादक अनुज को गिरफ्तार किया गया है। इन पर धोखाधड़ी की भी एक एफआइआर दर्ज की गई है। सेटेलाइट चैनल संचालित होता है, जबकि इनके पास चैनल चलाने का लाइसेंस नहीं है। पुलिस जांच में पता लगा कि दूसरे नाम के एक न्यूज चैनल के लाइसेंस पर बिना अनुमति प्राप्त किए यह संचालित किया जा रहा था।