प्रेग्नेंट महिला ने लिफ्ट में कुत्ते को मास्क पहनाने को कहा, जवाब मिला ‘आप जैसे लोगों को ही काटते हैं कुत्ते’

Argument over dog not wearing a mask : अगर बात की जाए Pet lovers की तो वो जानवरों को बेहद प्यार करते हैं। अपने पालतू जानवरों के साथ वो स्ट्रीट एनिमल्स के प्रति भी प्यार और करूणा से भरे होते हैं। ये बहुत अच्छी बात है लेकिन जानवरों द्वारा की जा रही हिंसा का हो तो अक्सर ही इनमें और दूसरे लोगों में मतभेद पाया जाता है। पिछले दिनों नोएडा में कुत्तों के काटने के कई मामले सामने आए थे और इसे लेकर भी लोगों में दो धड़े हो गए थे। हालांकि नोएडा अथॉरिटी ने इसपर सख्त रुख अपनाते हुए जुर्माने की घोषणा की थी। हालांकि इसके बाद भी कई लोग अपने कुत्ते के साथ बिना सुरक्षा इंतजामों के घूम रहे हैं।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला अपने कुत्ते को लेकर लिफ्ट में चढ़ गई। लिफ्ट में एक प्रेग्नेंट महिला और उसका पति भी था। उन्होने दूसरी महिला से कुत्ते को मास्क पहनाने के लिए कहा और इसी बात पर उनकी तकरार हो गई। वीडियो में ये शख्स कह रहा है कि अगर कुत्ते ने इन्हें काट लिया तो कितनी प्रॉब्लम होगी। प्रेग्नेंट महिला कह रही है कि ‘थोड़ा सेंस है आपको..कुत्ते काटते हैं तो सीसीटीवी फुटेज चलते हैं न न्यूज चैनल्स में।’ इसपर दूसरी महिला कहती है कि ‘आप लोगों के कारण ही न्यूज चैनल पर चलाते हैं वरना गांव में लोगों को कुत्ते बिल्कुल नहीं काटते हैं। आप जैसे लोगों को ही कुत्ते काटते हैं।’ इतना ही नहीं, वो आगे कहती है कि ‘मैं कुत्ते को मास्क नहीं पहनाऊंगी।’

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।