approval-of-the-President-on-10-percent-Reservation-Bill--such-benefits-will-be-given-to-the-upper-caste

डेस्क रिपोर्ट,जबलपुर। प्रदेश में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन की तैयारी शुरू कर दी गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6 मार्च को शहर में आने वाले है। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने के लिए पुलिस ने अपनी ओर से तैयारियाँ तेज कर दी हैं।
साथ ही होटलों, ढाबों एवं लॉजों की जाँच की जा रही है। इतना ही नहीं शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों की चैकिंग भी कड़ी कर दी गई है।

होटल संचालकों को दिए निर्देश

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने अपने अमले को निर्देशित तो किया ही लेकिन, इसके अलावा उन्होंने स्वयं वहां जाकर ग्वारीघाट एवं भेड़ाघाट की स्थितियों का जायजा भी लिया है। इंतजाम इतने कड़े किए जा रहे है कि विभिन्न इलाकों में स्थित होटलों एवं लॉजों में बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी भी ली जा रही है, ताकि किसी भी प्रकार का सुरक्षा संबंधी संकट उत्पन्न न हो सके।
ऐसे में पुलिस अधिकारियों ने होटल संचालकों को कुछ बातों का अभी ध्यान रखने के लिए कहा है और किसी भी व्यक्ति पर संदेह होते ही तत्काल पुलिस को सूचना देने के लिए भी कहा है।

ये भी पढ़े-कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण भोपाल में निशानेबाजी ट्रायल पर रोक

सिंगौरगढ़ भी पाधारेंगे राष्ट्रपति
राष्ट्रपति कमनाथ कोविंद वीरांगना रानी दुर्गावती की पहली राजधानी सिंगौरगढ़ में भी जाएंगे । बताया जा रहा है कि वे 7 मार्च को सिंग्रामपुर गाँव के अंतर्गत सिंगौरगढ़ किले का भ्रमण करेंगे। इसके अलावा किले के उत्थान के लिए होने वाले विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद वे दमोह पहुँचेंगे, जहाँ बेलाताल विकास कार्य का भूमिपूजन करेंगे। वहाँ गांधीजी और लोहिया की ताम्र प्रतिमाएँ एक साथ लगाई जा रही हैं।