विश्व दिव्यांग दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों से की ये अपील, पढ़ें पूरी खबर

World Disabled Day 2022 : विश्व दिव्यांग दिवस या विश्व विकलांग दिवस को अंग्रेजी में International Day of Persons with Disabilities भी कहा जाता है, आज 3 दिसंबर 2022 को पूरा विश्व इसे मना रहा है और दिव्यांग जनों के सहयोग और उनको प्रोत्साहित करने की बात कह रहा है।

भारत में भी आज विश्व दिव्यांग दिवस पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गए, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस अवसर पर दिल्ली के विज्ञान भवन में दिव्यांग जनों के सशक्तिकरण के लिए 2021 और 2022 के राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किये ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....