प्रधानमंत्री ने देश के तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री ने भारत की तीसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई साथ ही गांधीनगर से कालूपुर तक ट्रेन में सफर भी किया। इस दौरान उनके साथ युवा वर्ग समेत रेलवे कर्मचारी उपस्थित रहे।

गांधीनगर, डेस्क रिपोर्ट | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने 29 सितंबर को सूरत में 2.7 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर सूरत वासियों ने उनके स्वागत में चार चांद लगा दिए थे। बता दें कि आईआईटी दिल्ली के छात्रों ने 600 ड्रोन कैमरे से उनका स्वागत किया था। यह सभी स्वदेशी यानी अपने देश में निर्मित ड्रोन कैमरे थे। वहीं, अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री ने भारत की तीसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई साथ ही गांधीनगर से कालूपुर तक ट्रेन में सफर भी किया। इस दौरान उनके साथ युवा वर्ग समेत रेलवे कर्मचारी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री ने देश के तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

यह भी पढ़ें – Good News: राज्य के लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगा दिवाली का तोहफा, फिर बढ़ेगा महंगाई भत्ता, एरियर का भी होगा भुगतान

प्रधानमंत्री ने शुभारंभ कार्यक्रम के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “मेरे अहमदावादवासियों, मैं आपको कोटि-कोटि सलाम करता हूं क्योंकि अभी नवरात्र का त्योहार है और गुजरात में आप रात भर गरबा खेलते हैं। इसके बावजूद भी आप इतनी बड़ी संख्या में यहां मौजूद हैं। इतना बड़ा जनसैलाब मैंने अहमदाबाद में पहली बार देखा है। इसका मतलब है कि अहमदाबाद के लोग मेट्रो का महत्व अच्छी तरह से जानते हैं। इससे कितनी सारी समस्याएं खत्म होने वाली हैं। आटो में जाएं तो कितना पैसा लगता है। गर्मी लगती है लेकिन मेट्रो में जाएं तो पैसों की बचत के साथ कई दिक्कतें भी खत्म। मैं अंदाजा लगा सकता हूं कि आप लोग मेट्रो को लेकर कितने खुश हैं।”

यह भी पढ़ें – Indore : 10 अक्टूबर से कॉलेजों में शुरू होगा युवा उत्सव, 22 विधाओं में करवाई जाएगी प्रतियोगिता, जानें डिटेल

PM ने संबोधन में आगे कहा कि, “यह सफर सिर्फ अहमदाबाद तक ही सीमित नहीं रहने वाला है। 21वीं सदी के भारत के सभी शहरों को नई गति मिलने वाली है। हमें बदलती हुई समय और जरूरतों के साथ शहरों के आधुनिक बनाना जरूरी है। गुजरात में जब मैं मुख्यमंत्री था तो मुझ पर नजर रखने वाली जमात को याद होगा कि वहुत वर्षो पहले हमने मल्टी ट्रांसपोर्टेशन को लेकर एक बड़ी समिट की थी, लेकिन केंद्र में दूसरी सरकार थी, तब मैं अपने सपने को पूरा कर नहीं कर सका। फिर जब आपने मुझे दिल्ली भेजा तो मैंने उस सपने को पूरा कर दिया।”

प्रधानमंत्री ने देश के तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

यह भी पढ़ें – शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, अबतक 50 हजार करोड़ की राशि मंजूर, आँगनवाड़ी-स्कूल समेत 53 लाख हुए लाभान्वित

बता दें पीएम मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दौरान 36 वें राष्ट्रीय खेलों का भी उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने अहमदाबाद, सूरत, भावनगर और अंबाजी में आयोजित हुए कार्यक्रमों में भी शामिल हुए और राजकोट में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगभग 334 करोड़ रुपए से बने 3 हजार 526 घरों का लोकार्पण भी किया।

प्रधानमंत्री ने देश के तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

यह भी पढ़ें – Government Job 2022 : 10 वीं पास वालों के लिए पुलिस में निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता