अप्रूवल रेटिंग : PM मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, जो बाइडेन को पीछे छोड़ पहुंचे नंबर 1 पर

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग करीब 70 फीसद के करीब है और ये रेटिंग के शीर्ष 13 नेताओं में सबसे ज्यादा है।

पीएम मोदी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ना केवल देश, बल्की विश्व स्तर पर अपनी और देश की अलग पहचान बनाते हुए और अपना जलवा बरकरार रखते हुए दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता चुने गये हैं। अमेरिका की डेटा इंटेलीजेंस फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के सर्वे में पीएम मोदी ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को पीछे छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग करीब 70 फीसद के करीब है और ये रेटिंग के शीर्ष 13 नेताओं में सबसे ज्यादा है।

ये भी देखें- Road Accident : MP में टैक्टर ट्राली पलटने से 3 की मौत, कई घायल, CM ने जताया दुख

बता दें, दो सितंबर को अपडेट किए गए इस मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी दूसरे वैश्विक नेताओं की तुलना में बेहतर काम कर रहे हैं। इस लिस्ट में पीएम मोदी समेत मेक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल, इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी, जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन, कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन और ब्राजीलियन राष्ट्रपति जेर बोल्सोनैरो भी शामिल हुए। जिसमें पीएम मोदी के अतिरिक्त विश्व के सिर्फ दो नेताओं को 60 से अधिक की रेटिंग मिली है। इस लिस्ट में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेज मैनुएल लोपेज ओबराडोर हैं जिनकी अप्रूवल रेटिंग 64 है जबकि वहीं तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी है जिनकी रेटिंग 63 है।

इन नेताओं की इस प्रकार है रेटिंग

क्रम संख्या देश राष्ट्र प्रमुख नेता रेटिंग
1 भारत नरेंद्र मोदी 70%
2 मैक्सिको आंद्रे मैनुएल 64%
3 इटली मारियो द्राघी 63%
4 जर्मनी एंजेला मर्केल 53%
5 अमेरिका जो बाइडेन 48%
6 ऑस्ट्रेलिया स्कॉट मॉरिसन 48%
7 कनाडा जस्टिन ट्रूडो 45%
8 ब्रिटेन बोरसि जॉनसन 41%
9 ब्राजील जेर बोल्सोनैरो 39%
10 दक्षिण कोरिया मून जे-इन 38%
11 स्पेन पोड्रो सांचेज 35%
12 फ्रांस इमैनुएल मैक्रों 34%
13 जापान योशिहिदे सुगा 25%