दर्दनाक हादसा: बारिश के चलते गिरी दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत, कई कारे भी क्षतिग्रस्त

pune-many-people-died-and-injured-after-a-wall-collapsed-in-kondhwa-

पुणे।

महाराष्ट्र के पुणे में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां बारिश के चलते दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर रूप हो गए।दीवार गिरने से कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है । सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है और राहत बचाव कार्य शुरु कर दिया है। मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। वही मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, घटना कोंढवा इलाके में एल्‍कॉन स्‍टाइलस सोसाइटी स्थित है। इस सोसाइटी की लगभग 50 फीट लंबी दीवार से सटकर कई सारी झुग्‍गी झोपडि़यां थी। पुणे में कल शुक्रवार शनिवार के दरमियान हुई बारिश में यह दीवार इन ��ुग्‍गी झोपडि़यों पर आ गिरी। इस दीवार की ऊंचाई 15 से 20 फीट बताई जा रही है। दीवार गिरते ही इलाके में अफरातफरी मच गई। बारिश के चलते राहत कार्य में मुश्किलें आ रही हैं। अभी तक 15 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। इसके साथ ही घायलो को अस्‍तपाल भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि अभी भी कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। 

पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना के साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत का मामला एक छोटा मामला नहीं है। मरने वालों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। प्रभावितों को सरकार मदद देगी।

घटना का कारण भारी बारिश बताया जा रहा है। शुक्रवार से मुंबई और पुणे से सटे इलाकों में भारी बारिश हो रही है। इसके कारण जमीन दरकने की भी खबरें आ रही हैं। मुंबई में बारिश के कारण करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई इलाकों में पेड़ गिरने से लोग घायल हो गए। एक ऐसी ही खबर मुंबई के चेंबूर से आई जहां ऑटो रिक्शा पर एक दीवार गिर गई। 

दर्दनाक हादसा: बारिश के चलते गिरी दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत, कई कारे भी क्षतिग्रस्तदर्दनाक हादसा: बारिश के चलते गिरी दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत, कई कारे भी क्षतिग्रस्तदर्दनाक हादसा: बारिश के चलते गिरी दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत, कई कारे भी क्षतिग्रस्त