पंजाब में बड़ी साजिश हुई नाकाम, गुरदासपुर से RDX व ग्रेनेड लॉन्चर मिला

पंजाब में कई जगहों विस्फोटक सामग्री मिली है

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पंजाब सुरक्षा के लिहाज से इन दिनों बेहद संवेदनशील राज्य बना हुआ है पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला भी बेहद चर्चा में रहा था उधर राज्य में विधान सभा चुनाव और करीब आ रहे गणतंत्र दिवस पर पंजाब को दहलाने की कोशिश पंजाब पुलिस (punjab police) ने नाकामयाब कर दी है इसके बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर दिए हैं।

यह भी पढ़े…सोशल मीडिया के कई अकाउंट्स और चैनल केंद्र सरकार ने किए प्रतिबंधित

हम आपको बता दें कि पुलिस ने शुक्रवार को राज्य के जिला गुरदासपुर (gurdaspur) के गांव गाजीकोट से साढ़े 3 किलो से ज्यादा RDX, 40 मिमी अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल) के साथ दो 40 मिमी ग्रेनेड, 9 डेटोनेटर और आईईडी के लिए टाइमर के दो सेट बरामद किए हैं हाल के दिनों में पंजाब में कई जगहों विस्फोटक सामग्री मिली है, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां भी राज्य की सुरक्षा को लेकर लगातार अलर्ट हैं।

यह भी पढ़े…मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को जारी नोटिस, जानें किस मामले में

आईजी मोहनीश चावला ने कहा कि यूबीजीएल एक शॉर्ट रेंज ग्रेनेड लॉन्चिंग हथियार है, जो कि 150 मीटर की रेंज तक नुकसान पहुंचा सकता है। चुनाव हो या गणतंत्र दिवस यह वीवीआईपी सुरक्षा के लिए भी हानिकारक हो सकता है। आगे उन्होंने बताया कि गुरदासपुर पुलिस ने निशानदेही पर मलकीत सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिससे पूछताछ की गई तब उससे विस्फोटक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी हैं।