Rahu Gochar 2023: नए साल में राहु बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, इन्हें रहना होगा सतर्क

Zodiac sign, Horoscope

Rahu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में राहु ग्रह का एक अपना महत्व है, इसे छाया ग्रह माना जाता है। राहु हमेशा उल्टी चाल ही चलते हैं इसलिए इसको किसी भी राशि का स्वामित्व प्राप्त नहीं है। राहु को रहस्य, गूढ़ विद्या, गुप्त धन और अचानक होनेवाली घटनाओं का भी कारक माना जाता है, इसलिए भविष्य की गणनाओं में इसके फल का बहुत महत्व होता है।

ज्योतिष गणना के मुताबिक जिन जातकों की कुंडली में राहु  (Rahu Planet Transit In 2023)  अगर शुभ स्थान में होते हैं तो व्यक्ति को राजनीति और प्रशासनिक पद की प्राप्ति होती है। साल 2023 में छाया ग्रह राहु मेष राशि की यात्रा को विराम देते हुए मीन राशि में प्रवेश करेंगे। पंचांग के अनुसार, मायावी ग्रह राहु मेष राशि से निकलकर 30 अक्टूबर 2023 सोमवार को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। इसके गोचर से 12 राशियों पर शुभ-अशुभ फल पड़ेगा।

  • मेष राशि : राहु गोचर मेष राशि वालों को कई प्रकार की समस्याओं हो सकती है। निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है, खर्च बढ़ सकते है। आर्थिक, शारीरिक और मानसिक के साथ-साथ परिवारिक परेशानियां बढ़ सकती हैं, ऐसे समय में सावधान रहने की जरूरत है।
  • कन्या राशि: मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत ख़राब हो सकती है। सतर्क रहे और अपनी वाणी पर संयम रखें
  • मकर राशि: खर्च बढ़ने के आसार है। बिजनेस और नौकरी में मुश्किलें आ सकती है। वैवाहिक जीवन पर असर पड़ेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा नुकसान हो सकता है।
  • वृषभ राशि : इस राशि के लिए राहु का गोचर  11वें भाव में होने जा रहा है।समय अनुकूल सिद्ध हो सकता है  करियर में लाभ के संकेत है,  प्रोफेशनल लाइफ में भी उन्नति के योग है।  आयात-निर्यात से संबंधित काम करने वालों के लिए अनुकूल समय होगा। अगर आप स्टॉक मार्केट, सट्टा और लॉटरी में निवेश करें, तो भी आपको लाभ मिल सकता है।
  • वृश्चिक राशि : राहु का गोचर आपकी कुंडली के पंचम भाव में होने जा रहा है जो की सकारात्मक साबित हो सकता है। प्रेम- संबंध और संंतान का भाव माना जाता है, संतान की प्राप्ति हो सकती है। विद्यार्थी के लिए अच्छे अवसर और विदेश यात्रा के योग बन रहे है। प्रेम विवाह के भी योग बन रहे है।
  • कुंभ राशि : राहु ग्रह का गोचर बहुत शुभ फलदायी साबित हो सकता है। क्योंकि राहु ग्रह आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं, जिसे धन और वाणी का स्थान माना जाता है।
    मान सम्मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि, राजनीति में सक्रिय, पुराने निवेश में धनलाभ के योग है ।अगर आप कारोबारी हैं, तो इस समय कोई डील फाइनल हो सकती है।
  • तुला राशि – राहु का गोचर छठे भाव से होगा। रोग, ऋण, शत्रु, नौकरी का पता लगाया जाता है। नौकरी में अच्छे अवसर खुलेंगे और राजनीति से जुड़े लोगों को जबरदस्त सफलता मिलेगी। बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अब विदेश जाने का आपका सपना पूरा हो सकता है। इस समय पारिवारिक विवाद में न ही पड़े तो अच्छा है।
  • मकर राशि – राहु का गोचर तीसरे भाव से होगा, जिससे भाई बहन, पराक्रम, साहस का विचार किया जाता है। साहस में वृद्धि , मीडिया, लेखन और जनसंचार से जुड़े जातकों के जीवन में एक अहम बदलाव देखने को मिल सकता है। यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी और व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ मिल सकता है। राहु के इस गोचर के कारण जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखना होगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News