लोकसभा चुनाव से पहले राहुल का मास्टर स्ट्रोक, जीते तो गरीबों को मिलेंगे 72 हजार रूपए

rahul-gandhi-said-if-congress-will-provide-minimum-wage-

नई दिल्ली। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो देश के 20 फीसदी गरीब परिवार को 72 हजार रुपए सालाना दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि न्यूनतम आय की सीमा 12 हजार रुपए होगी। ये बात उन्होंने कांग्रेस वक्रिंग कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कही। 

राहुल ने कहा, ”यह ऐतिहासिक योजना है। अगर नरेंद्र मोदी देश के सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकते हैं, तो कांग्रेस सबसे गरीब लोगों को पैसा दे सकती है। तीन राज्यों में कांग्रेस ने वायदा किया था। 10 दिन कर्जा माफ होगा। मैं यहां भी कह रहा हूं, वायदा पूरा होगा। पहले पायलट प्रोजेक्ट चलेगा। फिर पूरी स्कीम चलेगी।” 

”प्रधानमंत्री आपसे कहते हैं कि उन्होंने किसानों को पैसा दिया। 3.5 रुपए उन्होंने किसानों को दिए। आपको गुमराह किया जा रहा है। कुछ लोगों को लाखों करोड़ों रुपए दिए जा रहे हैं। 5 करोड़ परिवारों और 25 करोड़ लोगों को डायरेक्ट इस स्कीम का फायदा मिलेगा।” 

”न्यूनतम आय की सीमा और लोगों की कमाई का अंतर गरीबों को मिलेगा। मतलब अगर किसी की सैलरी 6 हजार है तो 12 हजार में से जितना कम पड़ेगा उतना सरकार देगी। हमने पहले मनरेगा दिया था, अब इस योजना को भी पूरा करेंगे।”