किसानों का ‘कर्जमाफ’ होने तक PM मोदी को सोने नहीं देंगे : राहुल गांधी

Rahul-Gandhi-will-not-give-sleep-to-farmers-till-farmers'-debt-is-waived--Rahul-Gandhi

नई दिल्ली।

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में किसानों की कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल ने कहा है कि हमने अपना वादा पूरा किया है और किसानों का कर्ज माफ किया।अब मोदी सरकार की बारी है कि वह उनका ऋण माफ करे। यह देश किसान का है, 15 उद्योगपतियों का नहीं है। हम जनता की आवाज मोदी जी तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। हमनें तीन राज्यों में कर्ज माफ किया है और अब किसानों का ऋण जब तक माफ नहीं हो जाता तब तक हम प्रधानमंत्री मोदी को भी सोने नहीं देंगे। हम मोदी जी से कर्ज माफ करवा कर रहेंगें।

दरअसल, सोमवार को तीन राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के सीएम ने शपथ ग्रहण की और किसानों की कर्जमाफी की फाइन पर हस्ताक्षर कर अपना वादा निभाया। चुंकी राहुल ने चुनाव से पहले कहा कि हमारी सरकार बनते ही दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और ऐसा किया भी गया। वही शीतकालीन सत्र के छठे दिन की कार्यवाही में शामिल होने संसद पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्ज माफी को लेकर कहा कि हमनें वादा किया किया था दस दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ करेंगे।  दो राज्यों में छह घंटे भी नहीं लगे और तीसरे राज्यों में भी जल्द कर्ज माफ होगा।

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा  मोदी जी चार साल से पीएम हैं, किसान का एक रुपया माफ नहीं किया।हम प्रधानमंत्री मोदी को तब तक सोने नहीं देंगे जब तक कि वह किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते, सभी विपक्षी दल एकजुट रूप से इसकी मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों को एक रुपये की भी छूट नहीं दी है।उन्होंने कहा केंद्र की सरकार ने लोगों से झूठ बोला है। किसानों और छोटे व्यापारियों को लूटा जा रहा है। वही राहुल ने नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताया।