रेल सफर होगा और भी आसान, इन ट्रेनों में मिलेंगी ये खास सुविधाएं

कोच बढ़ने से यात्रियों को सुविधा होगी और उन्हें अतिरिक्त सीट उपलब्ध हो सकेगी जिससे ट्रेन का सफर आरामदायक और सुगम हो जाएगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। यात्रियों के सुविधा के लिए रेलवे ने नई पहल की है इस पहल के अंतर्गत रेलवे ने निर्णय लिया है कि राजस्थान गुजरात और महाराष्ट्र की ओर जाने वाली ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाए जाएंगे जिन टेंस के सबसे अधिक मांग है बुकिंग के लिए। रेलवे के अनुसार उदयपुर सिटी दिल्ली बीकानेर और दादर के बीच चलने वाली ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ होने के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने कोच बढ़ाने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें – डायपर से बच्चों को हो जाते हैं रैशेज, इन तरीकों से रखें उनकी स्किन का ख्याल

रेलवे उदयपुर सिटी, दिल्ली सराय उदयपुर सिटी, रोहिल्ला दिल्ली रोहिल्ला बीकानेर एवं बीकानेर दादर रेलवे सेवाओं में अस्थाई कोच बढ़ाएगी। कोच बढ़ने से यात्रियों को सुविधा होगी और उन्हें अतिरिक्त सीट उपलब्ध हो सकेगी जिससे ट्रेन का सफर आरामदायक और सुगम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – होंडा ने जारी किया टीजर, जल्द लॉन्च हो सकती है ये इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार

कैप्टन शशि किरण उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन में अतिरिक्त भीड़ देखते हुए यह फैसला लिया गया है जिसमें ट्रेन संख्या 20474/20473 उदयपुर सिटी से चलने वाली दिल्ली सराय रोहिल्ला से उदयपुर सिटी रेल सेवा में 14 अप्रैल से 17 अप्रैल तक और दिल्ली सराय रोहिल्ला से 16 अप्रैल से 19 अप्रैल तक कोचों की संख्या बढ़ाई है।

यह भी पढ़ें – बहुत ही कम लोग जानते हैं सूखे आंवले के सेवन के ये खास फायदे

इसके अलावा ट्रेन संख्या 22472/22471 दिल्ली सराय रोहिल्ला बीकानेर दिल्ली सराय रोहिल्ला रेल सेवा में 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक और बीकानेर से 16 अप्रैल से 19 अप्रैल तक स्लीपर कोच की संख्या बढ़ाई है। ट्रेन संख्या 14707/14708, बीकानेर-दादर-बीकानेर रेलसेवा में बीकानेर से दिनांक 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक एवं दादर से दिनांक 16 अप्रैल से 19 अप्रैल तक बढ़ा दी है।