रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी सौगात, ये स्पेशल ट्रेनें होंगी शुरू, मिलेगी कंफर्म टिकट

रेल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) नई खुशखबरी लेकर आई है। अब भारतीय रेलवे लोगों की सुविधाओं को देखते 5 स्पेशल ट्रेन शुरु करने जा रही है। ये ट्रेनें मुंबई सेंट्रल से जयपुर, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, इंदौर से पुरी, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुबंई से हापा के बीच शुरू होगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रेल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) नई खुशखबरी लेकर आई है। अब भारतीय रेलवे लोगों की सुविधाओं को देखते 5 स्पेशल ट्रेन शुरु करने जा रही है। ये ट्रेनें मुंबई सेंट्रल से जयपुर, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, इंदौर से पुरी, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुबंई से हापा के बीच शुरू होगी।

यह भी पढ़ें…MPPEB: उम्मीदवारों को बड़ा झटका, मप्र पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 स्थगित

दरअसल इंडियन रेलवे ने ये फैसला इन रूट्स पर यात्रियों की असुविधा के मद्देनज़र लिया है। इन सभी रूट्स पर यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलने में काफी परेशानी आ रही थी। जिसके चलते इन रुट्स पर स्पेशन ट्रेन चलाने की ऐलान पश्चिमी रेलवे ने किया है। पश्चिमी रेलवे (Western Railways) के मुताबिक इंदौर-पुरी के बीच ट्रेन नंबर 09371 में सफर के लिए 18 मार्च से ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू होगी। मुंबई सेंट्रल-इंदौर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन नंबर 09227 की 18 मार्च से शुरू हो रही है। जिसकी बुकिंग चालू हो गई है। वहीं, इंदौर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन नंबर 09228 19 मार्च से इंदौर से हर शुक्रवार और रविवार को रात्रि 9 बजे चलेगी। जो उज्जैन, रतलाम होते हुए मुंबई सेंट्रल जायेगी। इस ट्रेन में टिकट की ऑनलाइन बुकिंग 17 मार्च से शुरू होगी। 23 मार्च से इंदौर-पुरी सुपरफास्ट ट्रेन नंबर 09371 हर मंगलवार को पुरी के लिए रवाना होगी। पुरी-इंदौर सुपरफास्ट हमसफर स्पेशल ट्रेन नंबर 09372 हर गुरुवार को इंदौर के लिए चलेगी जो 25 मार्च से शुरू होगी। यह ट्रेन देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंदिया, राजनांदगांव, दुर्ग, रायगढ़, बिलासपुर, संबलपुर सिटी, भुवनेश्वर स्टेशन पर दोनों दिशाओं में रुकेगी।

यह भी पढ़ें…Transfer: मप्र में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के तबादले, नए प्रभारी भी बनाए गए