चित्तौड़गढ़ में 12 किलो RDX के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार

फिलहाल आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ जारी है कि वह बम बनाने की सामग्री कहां से लाए और कहां लेकर जा रहे थे।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान (Rajasthan) के चित्तौड़गढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है बताया जा रहा है कि चित्तौड़गढ़ में एक कार से 12 किलो आरडीएक्स, बम बनाने की सामग्री एक कार से जब्त की है, चित्तौड़गढ़ पुलिस ने कार्रवाई में तीन संदिग्ध आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है जिनसे एटीएस की टीम पूछताछ में जुटी हुई है और पकड़े गए संदिग्ध आरोपी मध्यप्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं साथ ही उनके आतंकवादी संगठन से जुड़े होने की जानकारी मिली है, हालांकि फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े…CM का बड़ा फैसला, राज्य में उपलब्ध कराए जाएंगे 3 मुफ्त सिलेंडर, अप्रैल से हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

आपको बता दें कि चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने गाड़ियों की जांच के लिए नाकेबंदी की थी, इसी दौरान मध्यप्रदेश की एक कार को रोककर पूछताछ की गई थी, जिसमें तीन युवक सवार थे, तीनों ही युवक पुलिस की पूछताछ को लेकर डरे हुए थे, जब उनकी कार की तलाशी ली गई तो उनके पास बम बनाने के लिए उपयोग में लिया जाने वाला सामान मिला, हिरासत में लिए जाने के बाद पूछताछ से तीनों युवकों के संदिग्ध आतंकी होने का पता चला। पूछताछ से खुलासा हुआ कि तीनों ने जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश रची थी, जिसमें उनके और भी साथी शामिल हैं।

यह भी पढ़े…लॉटरी के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जानकारी के मुताबिक, चित्तौड़गढ़ पुलिस ने आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 12 किलो आरडीएक्स बरामद किया गया, उनकी कार भी बरामद कर ली गई है, जिसके बाद पुलिस महकमा अलर्ट हो गया, और आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि जयपुर में तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बनाकर वह दूसरी गैंग को देने वाले थे, लेकिन इससे पहले पुलिस की गिरफ्त में आ गए, उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम उनसे पूछताछ में जुटी हुई है, पुलिस को उनके आतंकवादी संगठन से जुड़े होने का पता चला है लेकिन इसका खुलासा अभी बाकी है।

यह भी पढ़े…राज्य सरकार का 17 लाख कर्मचारी-पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, DA में 3 फीसद की वृद्धि, एरियर्स का होगा भुगतान

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री के साथ 3 युवकों को पकड़ा गया, फिलहाल आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ जारी है कि वह बम बनाने की सामग्री कहां से लाए और कहां लेकर जा रहे थे। उनका संबंध किस आतंकी संगठन से हैं।