Rajasthan Weather :पश्चिमी विक्षोभ से फिर बिगड़ेगा मौसम, 29 मार्च से गरज चमक के साथ बारिश-ओलावृष्टि के आसार, जानें जिलों का हाल-पूर्वानुमान

CG Weather,

Rajasthan Weather Today : राजस्थान का मौसम एक बार फिर बिगड़ने वाला है। सोमवार और मंगलवार को मौसम सामान्य रहेगा और साफ रहेगा, इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद फिर 29 मार्च से मौसम में फिर बदलाव दिखाई देगा और करीब 1 दर्जन जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। आज सोमवार को राजधानी में आसमान मुख्यत:साफ रहने के साथ अधिकतम तापमान 29 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

27-28 मार्च को बदलेगा मौसम

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो आज 27 और मंगलवार 28 मार्च प्रदेश का मौसम बदल जाएगा और आसमान साफ होने के साथ मौसम शुष्क बना रहने का आसार हैं, प्रदेश का तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ जाएगा, लेकिन 29-30 मार्च को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता , जिसके प्रभाव से 29 मार्च को जोधपुर और बीकानेर के इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बरसात हो सकती है। अप्रैल के पहले सप्ताह में मौसम के बदलने का अनुमान है। 29 मार्च को बीकानेर, चूरू,हनुमानगढ़,जैसलमेर, नागौर और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात और ओलावृष्टि के भी आसार है ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)