Rajasthan Weather : 2 वेदर सिस्टम सक्रिय, छाएंगे बादल, 14 जिलों में आंधी-बारिश की चेतावनी, ओेलावृष्टि के भी आसार, जानें IMD का पूर्वानुमान

Rajasthan Weather,

Rajasthan Weather Update :  उत्तर भारत में एक्टिव हुए नए वेदर सिस्टम और पाकिस्तान-पंजाब सीमा में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर अब राजस्थान में भी दिखने लगा है। पिछले 24 घंटे में एक दर्जन जिलों में बारिश हुई, वही अगले 24 घंटे में भी करीब 15 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।पूर्वी राजस्थान के कई भागों में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो  बुधवार-गुरूवार को पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते तेज आंधी, तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने का अनुमान है।

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो 24 मई को आज बाड़मेर, टोंक, झालावाड़, जयपुर, धौलपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, भरतपुर, बारां, अलवर, अजमेर में आंधी चलने और कहीं-कहीं बादल छाने के साथ हल्की बारिश और ओले गिरने की संभावना है , वही झुंझुनूं, सीकर जिलों के लिए में भी मौसम बिगड़ सकता है। सीकर में फिलहाल 27 मई तक बारिश और आंधी का अलर्ट है। इस दौरान धूल भरी आंधी 40-50 किलोमीटर स्पीड से चलने की संभावना है। वही 28 मई तक राजस्थान के कई भागों में आंधी और बारिश का यह दौर जारी रहेगा। इस दौरान बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)