Rajasthan Weather : 27 जिलों में 3 मई तक भारी बारिश, मजबूत पश्चिमी विक्षोभ का असर, आंधी-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट, जानें IMD पूर्वानुमान

Rajasthan Weather, IMD Rajasthan Weather : राजस्थान में मौसम का परिवर्तन जारी है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होते ही कई जगह मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला। तेज हवा के साथ कई स्थानों पर बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी कर दी गई है। ओलावृष्टि से फसलों को एक बार फिर से नुकसान पहुंचेगा। तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की गई है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 28 से 2 मई तक राजस्थान में प्रचंड आंधी सहित बारिश और तेज हवा की गतिविधि जारी रहने वाली है।

मजबूत स्थिति में पश्चिमी विक्षोभ

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक इस बार पश्चिमी विक्षोभ मजबूत स्थिति में है। जिसका व्यापक असर राजस्थान पर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही प्रचंड आंधी का भी पूर्वानुमान जताया गया है। प्रदेश के कई जिलों में दोपहर बाद मौसम बदल गया है। कोटा संभाग में बारिश के साथ साथ ओलावृष्टि देखी गई है। आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त होने वाला है। इसके अलावा जिन क्षेत्रों में बारिश देखी गई है। उनमें झालावाड़ के खानपुर क्षेत्र के कंवरपुरा में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा पनवाड़ से सटे ओधपुर समेत अन्य इलाके में भी तेज बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi