Rajiv Gandhi की 77वीं जयंती पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, PM-CM समेत कई दिग्गजों ने किया याद

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। वह 1984 से 1989 तक प्रधानमंत्री रहे। 1991 में एक आतंकवादी हमले में उनकी हत्या कर दी गई थी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 77वीं जयंती है। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी को याद करते हुए वीरभूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी जयंती पर उन्हें श्रद्धंजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।‘‘

ये भी देखें- शैक्षिक संस्थाएं बंद होने के बावजूद छात्र-छात्राओं से वसूल रहे मोटी फीस, DNLU के स्टूडेंट्स ने उठाया ये कदम

इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया- “पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर नमन!”

इस मौके पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी राजीव गांधी जयंती पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा- “आधुनिक भारत के शिल्पकार, संचार क्रांति के जनक, देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व.राजीव गांधी जी की जयंती पर शत्-शत् नमन। देश के विकास , प्रगति , उन्नति में किया गया उनका योगदान सदैव अविस्मरणीय है।”

आपको बता दें देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता रहे राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। वह 1984 से 1989 तक प्रधानमंत्री रहे। 1991 में एक आतंकवादी हमले में उनकी हत्या कर दी गई थी।