राम भक्तों के लिए एक बार फिर आया रामायण यात्रा पर जाने का अवसर, यहां देखिये IRCTC का टूर शेड्यूल

यदि आप IRCTC की पिछली रामायण यात्रा पर जाने से चुक गए हैं तो ये आपके लिए एक सुनहरा मौका है , इसे आपको मिस नहीं करना चाहिए ।

IRCTC Shri Ramayana Yatra: आईआरसीटीसी एक बार फिर प्रभु श्री राम के भक्तों को श्री रामायण यात्रा पर लेकर जाने वाला है। इस बार का टूर स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन से होगा, इसमें LTC का लाभ लेने वाले शासकीय सेवक भी जा सकेंगे। टूर 18 फरवरी 2023 को जायेगा। IRCTC ने इसका शेड्यूल जारी कर कर दिया है।

स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन लेकर जाएगी श्री रामायण यात्रा पर

भगवान श्री राम के जीवन से जुड़े अद्भुत और खूबसूरत तीर्थ स्थलों के दर्शनों का एक और मौका IRCTC दे रहा है।  IRCTC की स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन (IRCTC Shri Ramayana Yatra by Swadesh Darshan Tourist Train) पर्यटकों को रामायण में वर्णित तीर्थ स्थलों पर लेकर आएगी। IRCTC ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है।

 इन जगहों पर जाएगी ट्रेन

श्री रामायण यात्रा की अवधि 9 दिन और 8 रात होगी। नागपुर के इतवारी से शुरू होकर स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, प्रयागराज, काशी (वाराणसी), चित्रकूट जाएगी । यात्रियों को स्लीपर क्लास और 3AC क्लास दोनों में यात्रा कराई जाएगी।

इतना होगा प्रति व्यक्ति किराया

श्री रामायण यात्रा का किराया स्लीपर क्लास के लिए मात्र 15,770/- रूपए प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है। जबकि 3AC क्लास के यात्रियों के लिए किराया 18,575/- रुपये प्रति व्यक्ति होगा, किराये में ब्रेक फ़ास्ट, लंच और डिनर सबकुछ शामिल है।

ऐसे कराएँ अपनी सिट रिजर्व

आपको बात दें कि पिछला श्री रामायण यात्रा टूर 18 नवंबर को गया है, ये टूर 18 दिन और 17 रात का है, यदि आप किस कारण इस टूर को मिस कर गए हैं तो आपको निराश होने की जरुरत नहीं है, आप जल्दी से IRCTC  की आधिकारिक वेबसाईट अथवा ट्विटर एकाउंट पर विजिट कर अपनी सीट रिजर्व करा सकते हैं ।