लॉरेंस बिश्नोई को मारने पर ₹1,11,11,111 का इनाम, राष्ट्रीय करणी सेना का ऐलान

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने एलान किया है कि जो पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा उसे करणी सेना की ओर से ₹1 करोड़ से अधिक का इनाम दिया जाएगा। जानिए करणी सेना की ओर लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए यह इनाम क्यों घोषित किया गया?

Rishabh Namdev
Published on -
लॉरेंस बिश्नोई को मारने पर ₹1,11,11,111 का इनाम, राष्ट्रीय करणी सेना का ऐलान

लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए राष्ट्रीय करणी सेना ने ₹1,11,11,111 का इनाम घोषित किया है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने एक वीडियो के जरिए यह घोषणा की है। वहीं यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने ही करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की थी। जबकि हाल ही में मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने ही ली थी। जिसके बाद लॉरेंस बिश्नोई का नाम लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

वहीं अब राष्ट्रीय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने एक बड़ा एलान किया है। दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने एलान किया है कि जो पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा उसे क्षत्रिय करणी सेना की और से ₹1 करोड़ से अधिक का इनाम दिया जाएगा।

राष्ट्रीय करणी सेना और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बीच क्या है विवाद?

दरअसल 5 दिसंबर 2023 को जयपुर में करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। जिसके बाद करनी सेना और बिश्नोई गैंग के बीच यह विवाद और बढ़ गया। दरअसल लॉरेंस बिश्नोई गैंग न सिर्फ देश में सक्रिय है, बल्कि इस गिरोह ने विदेशों में भी ऐसी हत्याओं को अंजाम दिया है। बिश्नोई गिरोह ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर के बाहर भी गोलीबारी की घटना करवाई थी।

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने किया बड़ा एलान

वहीं करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि ‘अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई द्वारा कराई गई थी। जो पुलिसकर्मी लॉरेंस विश्नोई का एनकाउंटर करेगा, उस पुलिसकर्मी को ₹1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रूपए का पुरस्कार करणी सेना द्वारा प्रदान किया जाएगा।’ इसके साथ ही अध्यक्ष राज शेखावत ने कहा है कि ‘हमें और देश वासियों को भयभीत नहीं, भय मुक्त भारत वर्ष की आवश्यकता है।’


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News