Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार की बड़ी तैयारी, सीएम ने की घोषणा, बिजली बिल होगा माफ, मिलेगा इन सुविधाओं का लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

Ration card, Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है। यदि आप भी राशन कार्ड धारक है।  सरकार की मुफ्त राशन योजना का लाभ उठा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की हो सकती है। इधर गरीबी रेखा से नीचे के बीपीएल राशन कार्ड धारकों को मुख्यमंत्री की घोषणा से महत्वपूर्ण लाभ मिलने वाला है।

बिजली बिल होगा माफ़ 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने बीपीएल कार्ड धारकों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। दो प्रमुख योजनाओं की घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि जिन परिवारों के पास बीपीएल राशन कार्ड है और उनकी वार्षिक आय 1.80 लाख या उससे कम है तो उन्हें अब बिजली बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

सीएम की घोषणा से राशन कार्ड धारकों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। इससे पहले यदि ऐसे परिवार का बिजली बिल 12000 से अधिक हो जाता था तो उन्हें बीपीएल कार्ड धारकों पर कोई लाभ नहीं मिलता था। स्लैब हटाने से इस आय वर्ग को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। उन्हें बिजली बिल का भुगतान माफ कर दिया गया है। जुलाई में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बीपीएल परिवारों के बकाया बिजली बिल माफ करने की योजना शुरू की थी।

2 लीटर अतिरिक्त सरसों तेल का मासिक वितरण

वही बीपीएल राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि उन परिवारों को 2 लीटर अतिरिक्त सरसों तेल मासिक वितरण किया जाएगा, जिनकी वार्षिक आय 1.80 लाख या उससे कम है। सीएम की इस घोषणा से बीपीएल कार्ड धारकों को बड़ी राहत मिलने वाली है। इसके साथ इस योजना के लागू होने से उन्हें अतिरिक्त राशन सहित बिजली बिल का लाभ मिलेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News