Ration Card : राशन कार्ड धारकों के लिए राहत भरी खबर, मुफ्त राशन सहित खाते में बढ़ेगी राशि, शासन ने दिए निर्देश, मिलेगा 2 महीने का राशन

Ration card

Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर है। यदि अभी राशन कार्ड योजना का लाभ उठा तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल राज्य के हितग्राहियों को बड़ा तोहफा दिया जाएगा। इसके लिए सरकार द्वारा नई तैयारी की गई है।  दरअसल तमिलनाडु में लगभग 33222 उचित मूल्य की दुकान है। जिसमें चावल, चीनी, दाल और राशन कार्ड हितग्राहियों को उपलब्ध कराने के साथ ही बेचा जा रहा है। इस मामले में खाद आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा अंचल आपूर्ति अधिकारियों को सर्कुलर भेजा जा रहा है। जारी सर्कुलर के मुताबिक उचित मूल्य की दुकानों द्वारा आपूर्ति की जाने वाली वेट और साड़ियों की आपूर्ति केवल पीओएस मशीन के माध्यम से की जाएगी।

मिले महत्वपूर्ण निर्देश 

अंचल आपूर्ति पदाधिकारी और विशेष राजस्व निरीक्षक द्वारा यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि उचित मूल्य की दुकान में सुबह 9:00 बजे खुले और सामान का वितरण समय से किया जा सके। इसके अलावा जो दुकाने तय समय पर नहीं खुल रही है। उनको लेकर स्पष्टीकरण मांगने के भी निर्देश दिए गए हैं। सारे फील्ड जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi