Ministry of Defence में निकली भर्ती, 10 वीं पास और ग्रेजुएट्स कर सकते है आवेदन

डेस्क रिपोर्ट। डिफेंस मिनिस्ट्री में दसवीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए 97 पदों पर भर्ती निकाली है, 15 जनवरी तक आवेदक फार्म भर सकते है, महानिदेशक रक्षा संपदा या रक्षा संपदा संगठन (DGDE), रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार में जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सब डिविजनल ऑफिसर ग्रेड- II और हिंदी टाइपिस्ट के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे DGDE की ऑफिशियल वेबसाइट dgde.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Ministry of Defence में निकली भर्ती, 10 वीं पास और ग्रेजुएट्स कर सकते है आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जनवरी है। भर्ती के लिए पदों की संख्या 97 है,  जिसमें जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 0 7 पद, अनुमंडल अधिकारी ग्रेड- II के 89 पद और हिंदी टाइपिस्ट का 01 है,  वही इन पदों के लिए योग्यता तय की गई है उसमें  जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अनिवार्य / वैकल्पिक विषय के रूप में हिंदी / अंग्रेजी में ग्रेजुएट और मास्टर डिग्री होनी चाहिए। वही ट्रांसलेशन में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट के साथ 2 साल का अनुभव भी जरूरी है। अनुमंडल अधिकारी ग्रेड- II के लिए आवेदक को 10वीं पास और कम से कम 2 साल का सर्वेइंग या ड्राफ्ट्समैन (सिविल) में डिप्लोमा/ सर्टिफिकेट होना चाहिए। हिंदी टाइपिस्ट के लिए 10वीं पास और टाइपिंग में कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए​​​​​​।

विवाह समारोह में शामिल अमेरिकन नागरिक निकला कोरोना पॉजिटव, मचा हड़कंप

वही इन पदों के लिए जो आयु सीमा तय की गई है उसमें जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए 18 से 30 वर्ष और सब डिविजनल ऑफिसर ग्रेड- II के लिए 18 से 27 वर्ष एवं हिंदी टाइपिस्ट – 18 से 27 वर्ष उम्र तय की गई है, इन पदों के लिए भरे जाने वाले फार्म के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 200/- का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों का चयन एग्जाम और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट dgde.gov.in पर विजिट करे।