कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, वार्षिक वेतन वृद्धि के बकाए की पहली किस्त जारी, जल्द खाते में आएगी राशि, एडवांस वेतन पर भी अपडेट

पनबस ने अनुबंध व आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए अक्टूबर 2022 से अगस्त 2023 तक की 5 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि के बकाये का वितरण मंजूर कर दिया है, इसका भुगतान तीन किस्तों में किया जाएगा।

Pooja Khodani
Published on -
Employees news

Panbus Employees Arrears payment: दिवाली से पहले पंजाब सरकार ने पनबस कर्मियों को बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने वार्षिक वेतन वृद्धि के बकाया की पहली किश्त के लिए 1.15 करोड़ रुपये जारी कर दिए है।
इसका लाभ 3,189 कर्मचारियों को मिलेगा।

परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पनबस ने अनुबंध व आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए अक्टूबर 2022 से अगस्त 2023 तक की 5 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि के बकाये का वितरण मंजूर कर दिया है, इसका भुगतान तीन किस्तों में किया जाएगा। पहली किस्त के रुपए में 1.15 करोड़ रुपये जारी कर दिए है, शेष किश्तों के लिए जनवरी और मार्च 2025 की समय-सीमा निर्धारित की गई है।

एडवांस वेतन का भी लाभ

भुल्लर ने बताया किसितंबर 2023 के बाद कर्मचारियों का बढ़ा हुआ वेतन निर्धारित समय सीमा के भीतर जारी किया जा रहा हैं। इसके साथ ही 4,052 आउटसोर्स और ठेका आधारित कर्मचारियों को त्योहार के एडवांस के रूप में प्रति कर्मचारी 10,000 रुपये देने का निर्णय लिया गया है। यह एडवांस की राशि अक्टूबर 2024 के वेतन से मिलेगी और बाद में उसी महीने की वेतन से इसे एडजस्ट कर लिया जाएगा।

दिवाली से पहले जारी होगा कर्मचारियों को वेतन

वित्त विभाग ने यूटी प्रशासन के अंतर्गत आने वाले सभी विभाग व दफ्तरों के अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि वह अपने सभी कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन जारी करें। सभी विभागों के प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि नियमित कर्मचारियों के साथ कांट्रेक्चुअल, गेस्ट, आउटसोर्सिंग और डीसी रेट पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी 29 अक्तूबर या उससे पहले वेतन मिल जाए। अगर अटेंडेंस में किसी तरह की कोई कमी होती है तो उसे अगले महीने के वेतन में एडजस्ट किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News