पेंशनरों के लिए राहत भरी खबर! EPFO ने किया ये ट्वीट, पेंशन में इस तरह मिलेगा लाभ, जानें अपडेट

pension

EPFO Update. पेंशनरों के लिए पेंशन और जीवन प्रमाण पत्र को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। EPFO ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि जिन लोगों को EPS पेंशन मिलती है, उनके लिए जीवन प्रमाण पत्र (Jeevan Pramaan Patra) या लाइफ सर्टिफिकेट (Life Certificate) जमा करने की डेडलाइन 30 नवंबर नहीं है, पेंशनभोक्ता अब साल में कभी भी लाइफ सर्टिफिकेट जमा कर सकते हैं।

बता दे कि लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने से पता चलेगा कि पेंशन पाने वाला व्यक्ति जीवित है या नहीं।पेंशनर्स इसे फिजिकल या डिजिटल, दोनों तरीके से अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा कर सकते हैं।EPS पेंशनभोक्ता साल अब में अब कभी भी लाइफ सर्टिफिकेट जमा कर सकते हैं, जिसकी वैलिडिटी जमा करने की तारीख से 1 साल के लिए होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)