School News: छात्रों के लिए बड़ी खबर, 21 जून से 28 जुलाई बंद रहेंगे स्कूल, शेड्यूल जारी, जानें कारण

21 जून से लेकर 28 जुलाई तक स्कूल बंद रहेंगे यानी कुल 38 दिनों की छुट्टियों का शेड्यूल जारी हुआ है। 

school education department

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में मानसून की छुट्टियां घोषितक कर दी गई है।इसके तहत 21 जून से 28 जुलाई तक ये स्कूल बंद रहेंगे।इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशालय छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है। बरसात की छुट्टियों को 26 जून से दो अगस्त तक देने का पुराना फैसला भी बदल दिया गया है।

यह भी पढ़े.. PM Kisan: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब जुलाई तक उठाएं ये बड़ा लाभ, जल्द आएगी 12वीं किस्त!

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के शिक्षा विभाग ने समर वेकेशन वाले स्कूलों के लिए नया शेड्यूल जारी किया है। इसके तहत कुल्लू और लाहौल स्पीति को छोड़करc उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, 21 जून से लेकर 28 जुलाई तक स्कूल बंद रहेंगे यानी कुल 38 दिनों की छुट्टियों का शेड्यूल जारी हुआ है।

यह भी पढे..MPPSC: उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर, 28 जून से पहले करें आवेदन, जुलाई में होगी ये परीक्षा

इसके अलावा छात्रों को 4 दिन का फेस्टिवल ब्रेक दिया गया है।इसमें दिवाली और लोहड़ी पर मिलने वाली छुट्टियों का भी शेडयूल जारी हुआ है, जिसमें दिवाली शुरू होने से दो दिन पहले और दो दिन बाद अवकाश होगा। लोहड़ी पर छह दिन का अवकाश रहेगा। इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से सभी उप शिक्षा निदेशकों, स्कूल प्रिंसिपल व मुख्याध्यापकों को आदेश जारी किए गए हैं।

School News: छात्रों के लिए बड़ी खबर, 21 जून से 28 जुलाई बंद रहेंगे स्कूल, शेड्यूल जारी, जानें कारण