शिक्षक अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, CM का बड़ा बयान-बहाली भी होगी, वेतन भी बढ़ेगा, जानकारी जुटा रहे है

teacher recruitment

Teacher Employees Salary : बिहार के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। सीएम नीतिश कुमार ने आगामी चुनावों से पहले शिक्षकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा की है कि जल्द ही बड़ी संख्या में शिक्षकों की बहाली की जाएगी और वेतनमान भी बढ़ेगा। वही शिक्षक अभ्यर्थियों से अपील की है कि आप लोग चिंता मत कीजिए। यह बातें नीतीश कुमार ने महागठबंधन की महारैली में कही।

रैली में जमकर हंगामा

दरअसल, शनिवार को पूर्णिया में महागठबंधन की तरफ से एक महारैली आयोजित की गई थी, जिसमें सभी सात दलों के नेता शामिल हुए थे।इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार जब सभा को संबोधित कर रहे थे तभी शिक्षक अभ्यर्थी नौकरी मांगने लगे,सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की बहाली अधिसूचना जारी करने की मांग करने लगे, जिस पर वे भड़क गए और बीच में ही अपना भाषण रोक कर पूछने लगे, कौन है ये सब?जब उन्हें बताया गया कि ये लोग शिक्षक अभ्यर्थी हैं, राज्य में डिग्री दिखाओ नौकरी पाओ की प्रथा चल रही है। सरकारी स्कूल में शिक्षकों की काफी कमी हो गई है, जिसके कारण पढ़ाई का माहौल नहीं है।

बहाली भी होगी और वेतन भी बढ़ेगा

इसके बाद सीएम ने कहा कि आप शिक्षक हो, यह वाला बात मत बोलो यहां पर। काहे के लिए आए हो यहां पर ? आपको मालूम है कितने शिक्षकों की बहाली हुई और कितने की बहाली करने वाले हैं।कौन आप लोगों को गलत चीज बता रहा है?आपलोग चिंता मत कीजिए। बिहार में भारी संख्या में शिक्षकों की बहाली होगी, किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है, वेतनमान भी बढ़ेगा।राज्य के विकास के लिए एक-एक कर सब काम रहे हैं।

जानकारी जुटा रहे है

सीएम ने कहा कि । 10 लाख रोजगार देने वादा भी जरूर निभाएंगे। आश्वासन मिलते ही शिक्षक अभ्यर्थी शांत हो गए।  चिंता मत करो सब चीज अच्छी ढंग से होगी। अब हम लोग जाति आधारित गणना कर रहे, इसमें लोगों की आर्थिक स्थिति की जानकारी भी ले रहे। किसी घर में कौन कहां काम कर रहा है? रोजगार है या नहीं? इन सब की जानकारी जुटा रहे। अगले दो-तीन माह के अंदर एक-एक चीज की जानकारी मिल जाएगी। इससे गरीब का उत्थान होगा।

जल्द कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

बता दे कि शिक्षक अभ्यर्थी लंबे समय से सातवें चरण की बहाली का इंतजार कर रहे है, हाल ही में राज्य के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने कहा था कि राज्य में 3 लाख शिक्षकों की बहाली का प्रस्ताव शिक्षा विभाग द्वारा बनाया गया है,जिसे मंजूरी के लिए कैबिनेट को भेज दिया गया है। शिक्षक अभ्यर्थियों को उम्मीद थी कि शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में इसका फैसला होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिसके चलते नाराजगी बढ़ने लगी और वे सीएम की रैली में हंगामा करने पहुंच गए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News