शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, मानदेय में होगी बढोतरी, जुलाई में होगा एरियर का भुगतान

मंत्री ने शिक्षकों की समस्याओं को सुनने के बाद जुलाई तक बकाया मानदेय का भुगतान करने, शिक्षकों का मानदेय तीन हजार से बढ़ाकर चार हजार करने आश्वासन दिया।

honorarium hike

सरायकेला/खरसावां,डेस्क रिपोर्ट। झारखंड में नियुक्त ओड़िया शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। 144 ओड़िया शिक्षकों के मानदेय में जल्द 1000 की बढ़ोतरी की जाएगी। वही जुलाई तक बकाया मानदेय का भुगतान भी किया जाएगा।यह आश्वासन ओडिशा सरकार में शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने शिक्षकों को दिया है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, सरकार का बड़ा फैसला, जल्द मिलेगा इस योजना का लाभ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को ओडिशा सरकार के शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास से उत्कल सम्मिलनी केंद्रीय समिति के सभापति डा. आदित्य पात्र के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और बताया कि झारखंड के विभिन्न स्कूलों सम्मिलनी की ओर से ओडिया भाषा में पठन-पाठन की सुविधा देने के लिए सरायकेला-खरसावां जिले में 44, पश्चिमी सिंहभूम में 41 व पूर्वी सिंहभूम जिले में 69 शिक्षकों को मानदेय पर नियुक्ति किया गया है। बावजूद इसके मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों को पिछले 10 माह से मानदेय नहीं मिला है, उन्होंने जल्द इसका भुगतान कराने की मांग की।

चुंकी ओडिशा सरकार की ओर से सामाजिक संगठन उत्कल सम्मिलनी को मानदेय की राशि उपलब्ध कराई जाती है, ऐसे में ओडिशा सरकार के शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की समस्याओं को सुनने के बाद जुलाई तक बकाया मानदेय का भुगतान करने, शिक्षकों का मानदेय तीन हजार से बढ़ाकर चार हजार करने के साथ जल्द ही कोल्हान के तीन जिलों का दौरा करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढे.. MP नगरीय निकाय चुनाव: नामांकन पत्रों की संवीक्षा आज, 22 जून तक नाम वापसी, बी-फार्म जरूरी

प्रतिनिधि मंडल में उत्कल सम्मिलनी के केंद्रीय अध्यक्ष आदित्य पात्र, सचिव अनंत जेना, उपाध्यक्ष रवि मिश्रा, पश्चिम सिंहभूम के जिलाध्यक्ष सरोज कुमार प्रधान, पश्चिम सिंहभूम जिला के सचिव पीके नंदा, सरायकेला-खरसावां जिले के सचिव सह परिदर्शक सुशील कुमार षाड़ंगी, नंदू कुमार पांडे, जमशेदपुर उत्कल सम्मिलनी के परिदर्शक जयराम दास शामिल थे।