Republic Day Travel Destinations: इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान, हॉलीडे के लिए है बेस्ट

Diksha Bhanupriy
Published on -
Republic Day Travel Destinations

Republic Day Travel Destinations: 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस का त्योहार है। देशभर में एकता, भाईचारे और देशभक्ति के साथ यह फेस्टिवल मनाया जाने वाला है। इस दिन सभी की छुट्टी भी होती है ऐसे में अक्सर लोग घूमने फिरने के लिए जाते हैं। अगर आप भी रिपब्लिक डे पर कहीं घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं और स्पेशली मुंबई या इसके आसपास के रहने वाले हैं तो हम आपको कुछ शानदार वन डे ट्रिप डेस्टिनेशंस के बारे में बताते है।

ये है बेस्ट Republic Day Travel Destinations

कर्नाला फोर्ट

यह जगह मुंबई से 52 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले में मौजूद है। कर्नाला किला बहुत ही सुंदर गेटवे में से एक है। जानकारी के मुताबिक इस किले का निर्माण 1400 ईस्वी से पहले तो तुगलकी शासकों के शासनकाल के दौरान किया गया था। ये एक ऐसी जगह है जहां पर पैदल घुमा जा सकता है और आपको बहुत सी चीजें देखने को मिलेगी। किले के टॉप पर पहुंचने के लिए यहां पर दो रास्ते हैं। ट्रेकिंग के दौरान यहां भवानी मंदिर पड़ता है जो बहुत खूबसूरत है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।