कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़ सकती है रिटायरमेंट की उम्र-पेंशन राशि, जानें ताजा अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
epfo pension

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय कर्मचारियों (Central Employees Pensioners) के लिए अच्छी खबर है । जल्द कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र और पेंशन की राशि (Retirement Age-Pension Amount) में बढ़ोतरी की जा सकती है। इस पर केन्द्र की मोदी सरकार विचार कर रही है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक सलाहकार समिति ने प्रस्ताव भी भेजा गया है।अगर इसे मंजूरी मिलती है तो यह इससे लाखों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

MP Weather: फिर बदला मौसम, इन जिलों में आज बारिश के आसार, बिजली चमकने का भी अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंबे समय से केन्द्रीय कर्मचारी सेवानिवृत्ति की आयु सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) जल्द इस मांग को पूरा करते हुए केन्द्रीय सरकारी कर्मचारियों बड़ी सौगात दे सकती है। कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र और पेंशन की राशि बढ़ाने पर केन्द्र सरकार विचार कर रही है और इसे लेकर कई चरणों की बैठक भी हो चुकी है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)