Reverse Waterfall: ये है दुनिया का सबसे अनोखा झरना, यहां उल्टा बहता है पानी

Reverse Waterfall

Reverse Waterfall Of Maharashtra: अपनी बेहतरीन संस्कृति, परंपरा और सभ्यता के लिए भारत दुनिया भर में अलग ही पहचान रखता है। यहां रहने वाले विभिन्न धर्म और संप्रदाय के लोग या फिर मनाए जाने वाले अलग-अलग त्यौहार, सब कुछ हमेशा पूरे विश्व के लिए कौतुहूल का विषय रहता है। पर्यटन क्षेत्र की बात की जाए तो भारत में एक से बढ़कर एक घूमने फिरने के लिए जगह मौजूद है। धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल हो एडवेंचर प्लेस या फिर नदी, पहाड़, घने जंगल ऐसी सारी जगह यहां मौजूद है, जो पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करती है।

मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, केरल, राजस्थान समेत देश के हर राज्य की अपनी कोई ना कोई खासियत है और यहां कई सारे पर्यटक स्थल मौजूद है, जहां देश के साथ विदेशी पर्यटकों का आना जाना भी लगा रहता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।