कुल्लू में हुआ भीषण सड़क हादसा, अब तक इतने लोगों की हुई मौत, घायलों का उपचार जारी

हिमाचल प्रदेश से एक बेहद दुखी खबर सामने आई है। दरअसल, कुल्लू में बीती रात तेज रफ्तार कहर देखने को मिला। जिसमें अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है

शिमला, डेस्क रिपोर्ट | हिमाचल प्रदेश से एक बेहद दुखी खबर सामने आई है। दरअसल, कुल्लू में बीती रात तेज रफ्तार कहर देखने को मिला। जिसमें अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि बाकि गंभीर रूप से घायल लोगों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। कुल्लू मनाली पूरी तरह पहाड़ों पर बसी हुई है। ऐसे में रास्ते बहुत टेढ़ी-मेढ़ी और घुमावदार है। चालकों को विशेष सावधानी रखते हुए वाहन इस रास्ते पर चलाना चाहिए क्योंकि उनके ऊपर कई लोगों की जिम्मेदारी होती है। जिन्हें सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचाना उनका कर्तव्य है।

यह भी पढ़ें – गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राजस्थान कांग्रेस को बताया डूबता जहाज, कही ये बात

बता दें कि मामला रविवार की रात का है जब एक टेंपो तेज रफ्तार से घियागी की तरफ जा रहा था। इस दौरान टेंपो चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया जिसके कारण टेंपो गहरी खाई में जा गिरा। इस हादसे के बाद आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई। चुकिं रात का समय होने के कारण लोगों को थोड़ी देर से हादसे का पता चला। जिसके बाद आसपास के स्थानीय लोगों ने वहां एकत्रित होकर तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। वहीं, मौके पर पुलिस पहुंच गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस और प्रशासन ने घायलों को गंभीर अवस्था में उपचार हेतु निजी अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल घायलों का इलाज जारी है जिनकी स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें – PM Kisan: किसानों को जल्द मिलने वाली है खुशखबरी, खाते में आएंगे 12वीं किस्त के 2000-2000! ये योजना से हुए बाहर, देखें नई लाभार्थी लिस्ट

इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल है जिन्हें पुलिस पहले मर्ग कायम कर उनके शवों को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही पुलिस ने सभी के पहचान पत्र की मदद से उनके परिजनों तक इस हादसे की जानकारी पहुंचा दी है। इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। ज्ञात हो कि यह सभी पर्यटन के लिए अलग-अलग प्रदेशों से यहां आए थे। जिनमें मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत राजस्थान के लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ें –  Navratri 2022 : उज्जैन में मां हरसिद्धि मंदिर में लगा भक्तों का तांता, आशीर्वाद लेने उमड़े भक्त

वहीं, बताया जा रहा है कि घायलों में BHU वाराणसी के छात्र भी शामिल थे। जिनकी हालत बेहद गंभीर है जिन्हें बंजार स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही BHU के डायरेक्टर से संपर्क करके इस हादसे की जानकारी दी गई है। जिसके बाद डायरेक्टर ने उनके परिजनों को इसकी जानकारी दी। इधर, जानकारी मिलते ही परीजन अपने बच्चों से मिलने तत्काल कुल्लू के लिए रवाना हो गए हैं।

यह भी पढ़ें – बढ़ सकती है रिटायरमेंट की उम्र, सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, इन्हें मिलेगा लाभ, जानें अपडेट