‘लकी बस’ पर सवार होकर राहुल-प्रियंका और सिंधिया ने यूपी में फूंका चुनावी बिगुल

road-show-in-lucknow-priyanka-gandhi-rahul-and-jyotiraditya-scindia-on-luck-bus

लखनऊ| कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश में लखनऊ से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहन कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश पूर्व की प्रभारी प्रियंका गांधी और यूपी पश्चिम के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ में रोड शो कर रहे हैं| कांग्रेस की लकी बस पर सवार होकर राहुल, सिंधिया और प्रियंका पर रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाए| लखनऊ-कानपुर रोड पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ दिखी। वहीं राहुल गांधी हाथ में राफेल विमान का कटआउट लिए हुए खड़े दिखाई दिए। 

प्रियंका के राजनीति में औपचारिक तौर पर कदम रखने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार लखनऊ आई हैं। तीनों नेता एक बस की छत पर सवार हैं। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर,राजीव शुक्ला, पीएल पुनिया और आरपीएन सिंह समेत कई नेता भी हैं। यह बस कांग्रेस की लकी बस बताई जा रही है। प्रियंका के रोड शो को लेकर कांग्रेसियों सहित लखनऊ के स्थानीय लोगों में काफी उत्साह है। लखनऊ को पोस्टरों और होर्डिंग से पाट दिया गया है जिसमें प्रियंका का दुर्गा अवतार देखने को मिल रहा है। प्रियंका गांधी के दौरे से पहले लखनऊ पोस्टरों से पट गया है। एक स्थान पर लगे पोस्टर में प्रियंका को मां दुर्गा के रूप में दिखा गया है। 

ऐसी है कांग्रेस की लकी बस 

जिस बस पर सवार होकर राहुल प्रियंका और सिंधिया रोडशो कर रहे हैं, वह कांग्रेस की लकी बस है, क्योंकि इसी बस से चुनाव प्रचार करते हुए कांग्रेस ने पंजाब में 10 साल बाद सत्ता हासिल की थी। अब देखना होगा उत्तर प्रदेश में यह बस कितनी भाग्यशाली साबित होती है|  यही बस 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव के कैंपेन में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तेमाल की थी। उसके बाद वहां पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली थी। उससे पहले कई राज्यों में हार का मुंह देखने को मजबूर कांग्रेस के लिए वह जीत संजीवनी से कम नहीं थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बस को काफी लकी माना जाता है। इसमें एक हाइड्रॉलिक सीट है जो बस की छत से बाहर आ जाती है। एयर कंडीशन बस में 12 लोगों के बैठने की जगह है। इसमें एक छोटी से पैंट्री है और हाई-टेक पब्लिक अड्रेस सिस्टम भी है।  

सिंधिया पर राहुल का भरोसा, चुनाव में रहेगी बड़ी भूमिका 

मध्य प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता वापसी कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले दिग्गज कांग्रेस नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को उप्र में ख़ास जिम्मेदारी मिली है| उन्हें पार्टी ने यूपी पश्चिम का प्रभारी बनाया है| मध्य प्रदेश के बाद उत्तर प्रदेश में सिंधिया को अपना जलवा दिखाना है, साथ ही मध्य प्रदेश में भी ज्यादा से ज्यादा सीटें जितने की जिम्मेदारी भी निभानी है| राजघराने से ताल्लुक रखने वाले सिंधिया मप्र में कांग्रेसियों के बीच महाराज के रूप में जाने जाते हैं, मप्र में उनका दबदबा है, अब देखना होगा सिंधिया उत्तर प्रदेश में कितना असर दिखा पाते हैं|