SBI का अलर्ट, ये काम नहीं किया तो हो सकती है परेशानी, जानिए क्या है लास्ट डेट

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए पहचान रखता है। साथ ही  बैंकिंग सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए समय समय पर अपडेशन भी कराता है।  इस बार भी SBI ने एक अपडेशन कराने के लिए अपने ग्राहकों से कहा है यदि ये अपडेशन 31 मार्च 2022 तक नहीं किया तो बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है।  ये अलर्ट है पैन कार्ड  को आधार कार्ड से लिंक करने का।  SBI ने अपने ग्राहकों से कहा है कि ये अपडेशन करना बहुत जरूरी है और जो ग्राहक इसे नहीं करता तो उसकी बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें – Share Market : Sensex में आई तेजी, 198 अंक बढ़कर खुला जानिए Nifty का हाल

SBI ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए 31 मार्च 2022 अंतिम तारीख दी है।  आपको बता दें कि पहले पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की समय सीमा 30 सितम्बर 2021 थी लेकिन कोरोना के कारण SBI ने  इसकी समय सीमा बढ़ा दी।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : चांदी में आई चमक, सोना भी महंगा, जानिए ताजा भाव

ऐसे कर सकते हैं लिंक 

पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने का एक आसान तरीका हम आपको बताते हैं। सबसे पहले आप आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट (htpp://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home) पर जाएं। यहां पर लिंक आधार का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें। अब नए खुले पेज पर आधार कार्ड और पैन कार्ड की डिटेल डालें।  अब कैप्चा कोड के माध्यम से डिटेल वैरिफाई करें या ओटीपी का विकल्प चुने।  लिंक आधार का चयन करें इसके बाद आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जायेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News