SBI बैंक ने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, किसी भी जान पहचान वाले का अकाउंट है तो अभी पढ़े

SBI ने एटीएम से पैसों को हो रही धोखाधड़ी को देखते हुए यह फैसला लिया है। और एटीएम से पैसे निकलने के लिए यह बड़ा बदलाव सामने आया है। इस नियम के अनुसार आप जब भी 10 हज़ार से ज्यादा का ट्रांज़ैक्शन करेंगे तो आपको otp बताना अनिवार्य होगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। RBI के बाद सबसे सबसे ज्यादा अपडेट देने वाला बैंक एसबीआई का है। एसबीआई समय समय पर ग्राहकों और अन्य लोगों के लिए गाइडलाइन जारी करता रहता है। जिसमे फ्रॉड से बचने के तरीके होते हैं। इसी क्रम में एसबीआई ने फिर से नया और जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। यदि आप sbi के ग्राहक है और एटीएम से पैसे निकालने जाते हैं तो आपको अधिकतम राशि निकासी पर आपके मोबाइल में otp आएगा। वहीँ अगर आप काम पैसे निकलते हैं तो otp नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें – 15,000 पोस्ट कार्ड के बाद भी सांसद ने नहीं दिया साथ! अब घर जाकर कहेंगे लोग मन की बात

SBI ने एटीएम से पैसों को हो रही धोखाधड़ी को देखते हुए यह फैसला लिया है। और एटीएम से पैसे निकलने के लिए यह बड़ा बदलाव सामने आया है। इस नियम के अनुसार आप जब भी 10 हज़ार से ज्यादा का ट्रांज़ैक्शन करेंगे तो आपको otp बताना अनिवार्य होगा। इससे कम पैसों में कोई जरुरत नहीं है otp की। यदि आप otp नहीं बताएँगे तो आपका पैसा फंस जायेगा।

यह भी पढ़ें – ICC ने बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की, जानें भारत के कितने खिलाड़ी हैं लिस्ट में

विभिन्न प्रकार के धोखाधड़ी को देखते हुए बैंक ने यह नया फीचर शुरू किया है। यह otp आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आएगा। पैसे निकालने के पहले आपको otp डालना होगा। otp केवल एक बार मान्य होगा। अगले लेनदेन के लिए फिर से otp आएगा। इसकी जानकारी एसबीआई ने ट्विटर के माध्यम से दी है। otp 4 अंको का होगा। इस फीचर के आने से ग्राहक होने वाली धोखाधड़ी से बच सकेंगे।