SBI Bank ने अपने ग्राहकों के लिए बहुत ही जरूरी सूचना जारी की है, जरूर पढ़ें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

SBI BANK अपने ग्राहकों को सतर्क करने के लिए नोटिफिकेशन जारी करते रहती है। इसी क्रम में इस बार फिर से बैंक ने नोटिफिकेशन जारी किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। SBI BANK अपने ग्राहकों को सतर्क करने के लिए नोटिफिकेशन जारी करते रहती है। इसी क्रम में इस बार फिर से बैंक ने नोटिफिकेशन जारी किया है। दरअसल बैंक ने CID आसाम का ट्वीट कोट करते हुए ट्वीट किया है कि इन नंबरों से आने वाले कॉल को ना उठाएं और ना ही इस नंबर के द्वारा अपनी केवाईसी अपडेट करें। यह किसी भी प्रकार से एसबीआई बैंक से नहीं जुड़ा हुआ है। हैकर के द्वारा प्रपोज किया गया यह एक फिशिंग तरीका है जिससे आपको ट्रैक करके आपका अकाउंट खाली किया जा सकता है इसलिए अलर्ट रहें और सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़ें – सुसाइड करने वाले थे दिनेश कार्तिक, इस शख्स ने बदल दी सोच, अब बल्ला गरज रहा

उसके पहले सीआईडी आसाम ने ट्वीट किया था कि एसबीआई के ग्राहकों को दो नंबरों से कॉल आ रहे हैं। जिसमें पहला 82947 10946 और दूसरा 73629 51973 है यह केवाईसी अपडेट करने के लिए कह रहे हैं लेकिन यह पूरी तरह हैकरों द्वारा भी बिछाया गया जाल है इसलिए हम एसबीआई ग्राहकों को सूचित करते हैं कि आप इन नंबरों से कॉल नहीं उठाएं और ना ही कोई केवाईसी अपडेट करें साथ ही किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करें। सुरक्षित रहें और सतर्क रहें। कोई ऐसी कॉल आती है तो हमें सूचित करें।

यह भी पढ़ें – KGF 2 में यश की मां का किरदार निभाने वाली Archana Jois की असली उम्र आपको हैरान कर देगी

ऑनलाइन बैंकिंग होने से जहां लोगों को सुविधा हुई है वहीं पर बार-बार बैंक के ग्राहकों को ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा है जिस के चलते बैंक ने एक और नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके तहत यदि आप 3 दिन के भीतर अपनी फरियाद दायर कर देते हैं तो आपके पैसे रिटर्न होने की संभावना बनी रहेगी। जालसाजों से बचें और किसी भी प्रकार की असुविधा होने से खुद को बचाएं।