कोरोना के उपकरण खरीदी मे घोटाला, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

भोपाल

हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) में स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद को लेकर एक बड़े घोटाले (scam) की खबर है। इस घोटाले में एक ऑडियो क्लिप (audio clip) वायरल हुआ है। इसमें 5 लाख रूपये के लेनदेन की बातचीत की जा रही है। इस पूरे मामले में विजिलेंस ने मामला दर्ज कर स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक को गिरफ्तार कर लिया था। बीते गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक अजय कुमार गुप्ता को गिरफ्तारी के बाद 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था । पूरे मामले में कोरोना (corona) के नाम पर उपकरणो मे खरीदारी में गड़बड़ी की बातें सामने आ रही है और इसी वजह से भाजपा bjp के प्रदेश अध्यक्ष (state president) डॉ राजीव बिंदल (dr.rajiv bindal) ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (jagat prakash nadda) को भेज दिया है, जो मंजूर कर लिया गया है । हालांकि बिंदल ने अपनी सफाई में कहा है कि जबरन बीजेपी को इस मामले से जोड़ा जा रहा है जबकि इस मामले में पार्टी का लेना देना नहीं है।
इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए बिंदल ने कहा है कि वे उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर त्यागपत्र दे रहे हैं।

क्या है मामला
दरअसल 20 मई को यह मामला उस समय सामने आया था जब एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें दो लोगों की बातचीत में 5 लाख रू के लेनदेन का जिक्र था और यह भी कहा गया था कि बैंक वाले सहयोग नहीं कर रहे हैं । इस पूरे मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर आरोपी को शह देने के आरोप लग रहे हैं।