School Holiday : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर, छुट्टी के आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे 1 से 12वीं तक के स्कूल, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
school timing

School Holiday, School Holiday News : एक से 12वीं तक के स्कूली छात्रों के लिए बड़ी खबर है। उनके लिए स्कूलों में एक बार फिर से अवकाश की घोषणा की गई है। इस दौरान स्कूल कॉलेज को बंद रखा जाएगा। सभी सरकारी कार्यालय को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए आदेश जारी किया गया है।

ग्रेटर नोएडा : स्थानीय अवकाश की घोषणा

गुरु द्रोणाचार्य मेले के उपलक्ष्य पर उत्तर प्रदेश, ग्रेटर नोएडा में स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। 12 सितंबर को कई जिलों में स्थानीय अवकाश रहेगा। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा इसके आदेश जारी किए गए हैं। जिसके तहत मंगलवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। सरकारी कार्यालय को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। यह आदेश सभी शिक्षण संस्थानों के लिए लागू रहेगा। सीबीएसई आईसीएसई बोर्ड के स्कूल सहित कॉलेज भी इसमें शामिल रहेंगे।

गौतम बुद्ध नगर: सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा

वही 12 सितंबर को गौतम बुद्ध नगर के भी सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा। द्रोण मेला के अवसर पर DM द्वारा मंगलवार 12 सितंबर को गौतम बुद्ध नगर में स्थानीय अवकाश घोषित किए गए हैं। इस दौरान स्कूल कॉलेज और संस्थान बंद रहेंगे।

धौलपुर : स्कूल कॉलेज को बंद रखने के आदेश जारी

राजस्थान के धौलपुर जिले में बारिश देखने को मिल रही है। लगातार चार दिन की बारिश के बाद धौलपुर जिले के कई हिस्सों में पानी भर गया है। वही रेलवे ट्रैक धसने की भी खबर आ रही है। मंगलवार 12 सितंबर से 14 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहेगा। भारी बारिश को देखते हुए धौलपुर में अगले आदेश तक सभी सरकारी स्कूल कॉलेज को बंद रखने की आदेश जारी कर दिए गए।

मुख्य शिक्षा अधिकारी कृष्णा कुमारी द्वारा अपने आदेश में कहा गया कि धौलपुर नगर परिषद क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी स्कूल सोमवार से आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। यदि कोई स्कूल में संचालन देखने को मिलती है तो उसे पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सामान्य दिनों की तरह ही स्कूल स्टाफ स्कूल पहुंचेंगे। सोमवार से बंद होने के साथ ही एक से 12वीं तक के कक्षा खुलने पर फिलहाल कोई अपडेट नहीं है। आदेश जारी होने के बाद ही धौलपुर में स्कूलों को फिर से खोला जा सकेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News