School Holiday 2024 : छात्रों के लिए राहत भरी खबर, गर्मी की छुट्टियां घोषित, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, मिलेगा लाभ, आदेश जारी

इसके तहत राज्य के सभी स्कूलों में 25 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो रहा है। 22 से 24 अप्रैल तक स्कूल सुबह 6.30 बजे से 10.30 बजे तक चलेंगे।

school holiday news

School Holiday/Summer Vacation 2024 : लाखों स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। बढ़ती गर्मी और लू को देखते हुए अलग अलग राज्यों में स्कूल के समय में बदलाव और गर्मी की छुट्टियों का ऐलान होना शुरू हो गया है। इसी क्रम बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ , ओडिशा और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकारों ने समय से पहले ग्राीष्मकालीन अवकाश का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है।

ओडिशा में 25 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश

बढ़ती गर्मी और बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है।इसके तहत राज्य के सभी स्कूलों में 25 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो रहा है। 22 से 24 अप्रैल तक स्कूल सुबह 6.30 बजे से 10.30 बजे तक चलेंगे।इससे पहले राज्य सरकार ने हीटवेव की चेतावनी के चलते 18 से 20 अप्रैल के बीच सभी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की थी और अब गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)