School Holiday 2024 : छात्रों के लिए जरूरी खबर, अवकाश घोषित, जानें कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, इन कॉलेजों में भी छुट्टी

ऋषिकुल मैदान में 12 फरवरी को नारी शक्ति महोत्सव कार्यक्रम होने के चलते जिलाधिकारी हरिद्वार धीराज सिंह गर्ब्याल ने जिले के स्कूल-कॉलेजों में 12 फरवरी को अवकाश घोषित कर दिया है। यह आदेश उन स्कूलों में लागू नहीं रहेगा, जिनमें परीक्षाएं चल रही हैं।वही फरवरी में मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में रविवार के अलावा त्यौहारों के चलते स्कूल बंद रहेंगे, आईए जानते है किस राज्य में कब कब स्कूलों में अवकाश रहेगा।

Pooja Khodani
Updated on -
School Holiday

School Holiday 2024 : स्कूली छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड जनपद हरिद्वार के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने 12 फरवरी को स्कूलों कॉलेजों में अवकाश घोषित किया है, इसके तहत समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों, शासकीय, अर्द्धशासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों तथा स्कूल कॉलेजों में 12 फरवरी को अवकाश रहेगा, यह आदेश उन स्कूलों में लागू नहीं रहेगा, जिनमें परीक्षाएं चल रही हैं।

इसका कारण ऋषिकुल मैदान में 12 फरवरी को नारी शक्ति महोत्सव कार्यक्रम आयोजित होना है। इसके अलावा फरवरी महीने में रविवार के अलावा त्यौहारों के चलते अलग अलग राज्यों में अलग अलग दिन स्कूल बंद रहेंगे।आइए जानते हैं फरवरी में कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे…

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)