School Holiday 2023 : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर, शीतकालीन अवकाश का ऐलान, विभाग का आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल ?

Pooja Khodani
Published on -
school holiday news

School Holiday/Winter Vacation 2023-24 : नए साल से पहले स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। ठंड़ कोहरे और बर्फीली हवाओं के चलते अब झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने भी छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश का ऐलान कर दिया है।स्कूल छात्रों को इसका लाभ 26 दिसंबर से मिलेगा। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

झारखंड में कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

झारखंड सरकार ने बढ़ती ठंड और शीतलहर के प्रभाव को देखते हुए 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।इस संबंध में स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अपर सचिव कुमुद सहाय ने आदेश जारी कर दिया और इसे तत्‍काल प्रभाव से लागू किया गया है।इसके तहत राज्य में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक विद्यालय सहित) और सभी निजी विद्यालयों को 26 दिसंबर से 31 दिसंबर, 2023 तक के लिए बंद रहेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)