School Holiday : छात्रों के लिए बड़ी खबर, 1 से 12वीं तक के लिए स्कूल में अवकाश घोषित, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

school timing

School Holiday, School Holiday Update : 1 से 12वीं तक की स्कूली छात्रों के लिए शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। जिसका लाभ छात्रों को मिलेगा। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

ग्रेटर नोएडा में होने जा रहे उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो और बाइक रेस मोटो जीपी का 21 से 25 तारीख तक आयोजन किया जाना है। ऐसे में नोएडा जिले में स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान जिले में देश-विदेश के लाखों लोग भी पहुंचेंगे। इसके बाद छात्रों को परेशानी ना हो। इसके लिए स्कूल कॉलेज में शुक्रवार को अवकाश रहेगा।

22 सितंबर को निजी, शासकीय, अशासकीय स्कूलों में भी अवकाश

22 सितंबर को निजी, शासकीय, अशासकीय सहित आंगनबाड़ी केंद्रों के स्कूलों में भी अवकाश की घोषणा की गई है। इस साल छात्रों को कभी बारिश तो कभी किसी अन्य वजह से लगातार स्कूलों में छुट्टियां उपलब्धि कराई गई है। जिसका लाभ छात्रों को मिला है। हालांकि इस दौरान स्कूलों की पढ़ाई प्रभावित हुई है।

जालंधर में भी स्कूलों में अवकाश की घोषणा

इधर पंजाब के जालंधर में भी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है। 22 सितंबर को पंजाब के कई स्कूलों में छुट्टियां रहेगी। जिसका लाभ 1 से 12वीं तक के छात्रों को मिलेगा।

पंजाब के जालंधर से बड़ी खबर सामने आई है। पी.ए.पी स्थित स्कूल में 22 सितंबर को छुट्टी का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान का पी.ए.पी में समारोह है। जिस कारण से प्रशासन की सलाह के तहत स्कूलों में छुट्टियां दी गई है। वहीं 22 सितंबर को होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा 23 सितंबर को आयोजित की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News