School Holiday : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर, अवकाश की घोषणा, शिक्षा विभाग ने जारी किया संशोधित आदेश, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

Kashish Trivedi
Published on -
mp school exam

School Holiday : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। उनके लिए शिक्षा विभाग द्वारा संशोधित आदेश जारी किए गए हैं। जिनमें अवकाश घोषित किया गया है। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप अवकाश घोषित किया गया है।

सामान्य अवकाश की अधिसूचना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार 23 मार्च 2023 दिन गुरुवार को चैती चांद महोत्सव के लिए राज्य के सभी नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्र में सामान्य अवकाश घोषित किए गए हैं।छत्तीसगढ़ शासन द्वारा के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इसके सामान्य अवकाश की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

23 मार्च को चैती चांद महोत्सव पर अवकाश घोषित

साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा भी आदेश जारी किए गए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संशोधित आदेश जारी करते हुए कहा गया कि समस्त शालाओं में 23 मार्च को पूर्व से निर्धारित परीक्षाएं यथावत रहेगी। हालांकि शेष स्कूलों में 23 मार्च को चैती चांद महोत्सव पर अवकाश घोषित किए गए हैं।

जिन बच्चों के स्कूलों की परीक्षा चल रही है, वह परीक्षा यथावत रहेगी। हालांकि जहां परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। सभी स्कूल 23 मार्च को बंद रहेंगे। जिसका लाभ छात्रों को मिलेगा। यह आदेश राज्य के सभी बैंक और अन्य शासकीय वित्तीय संस्था, कोषालय, उप कोषालय, सहकारी बैंक आदि पर लागू नहीं होंगे। नए रायपुर स्थित सभी शासकीय कार्यालय भी खुले रहेंगे जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सभी शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे।

अधिसूचना के बाद शिक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को जारी आदेश में संशोधन किया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव पुलक भट्टाचार्य ने बुधवार को एक संशोधित आदेश जारी किया। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि छुट्टी का प्रावधान सिर्फ नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्र के लिए है। नगर निगम और पालिका क्षेत्र के बाहर के स्कूलों में यह प्रावधान नहीं है। नगर निगम और पालिका क्षेत्र में जहां पहले से परीक्षा निर्धारित है, वहां भी छुट्टी नहीं रहेगी।

School Holiday : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर, अवकाश की घोषणा, शिक्षा विभाग ने जारी किया संशोधित आदेश, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News