School Holiday : 1 से 10वीं तक के छात्रों के लिए राहत भरी खबर, भीषण गर्मी और हीटवेव के कारण अवकाश घोषित, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
mp school exam

School Holiday 2023, School Summer Vacation : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल उनके लिए अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं। गर्मी की वजह से स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई है।

उड़ीसा में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान में लगातार बढ़ोतरी के साथ ही तपिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच उड़ीसा सरकार द्वारा स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्र बंद कर दिए गए हैं। इसके लिए नए आदेश जारी किए गए हैं।

आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद

राज्य के सभी स्कूल चाहे, निजी अथवा सरकारी, उनमें एक से दसवीं तक के छात्रों के लिए 16 अप्रैल तक स्कूल में अवकाश घोषित किया गया है। उड़ीसा सरकार द्वारा आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि 12 अप्रैल से आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद कर दिए गए हैं।

स्कूल में अवकाश घोषित करने के आदेश

बता दे कि उड़ीसा में अचानक मौसम बदल गया है। तापमान में वृद्धि के बाद 12 से 16 अप्रैल तक के लिए स्कूल में अवकाश घोषित करने के आदेश दिए गए। इससे पहले 11वीं 12वीं तथा कॉलेज के लिए कक्षा के समय में बदलाव किया गया है। राज्य सरकार का भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

स्कूली टाइमिंग में संशोधन

इससे पूर्व 11 अप्रैल को राज्य सरकार ने गर्मी की लहर के कारण एक से बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल के समय में बदलाव किया था। टाइमिंग में संशोधन के साथ ही आधिकारिक नोटिस जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि 7:00 से 11:30 तक स्कूल की कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। हालांकि भीषण गर्मी की वजह से अब 16 अप्रैल तक अवकाश घोषित किए गए है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News