दशहरा की छुट्टियां सहित इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, छात्रों-शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
school holiday news

School Holiday, Public holiday, सार्वजनिक अवकाश : हजारों लाखों कर्मचारियों सहित छात्रों और शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। मुख्य सचिव द्वारा इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के तहत 28 अक्टूबर को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में हरियाणा में 1 से 12वीं तक के स्कूलों सहित कॉलेज को भी बंद रखा जाएगा।

हरियाणा सरकार द्वारा 28 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई। संबंध में मुख्य सचिव संजीव कौशल द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है। हरियाणा में महर्षि वाल्मीकि जयंती और महाराज अजमीढ़ जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में 28 अक्टूबर को प्रदेश भर के स्कूल कॉलेज सहित शासकीय कार्यालय और अन्य कार्यालय सहित शासकीय संस्थान बंद रहेंगे।

हालांकि आदेश में स्पष्ट किया गया है की नियुक्ति इस दिन भी कर्मचारी को काम के लिए कह सकता है लेकिन सभी कर्मचारियों के लिए छुट्टी की अनुमति दी गई है। यदि कर्मचारी के कोई यथोचित कारण हो तो वह ऐसा करने से इनकार कर सकता है।

इन राज्यों में हुई छुट्टियां 

इधर पश्चिम बंगाल सहित हरियाणा, पंजाब, UP, राजस्थान और गुजरात में दुर्गा पूजा की छुट्टियां घोषित की गई है। दरअसल तीन दिनों तक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। जिसका लाभ एक से 12वीं तक के छात्रों को होगा वही कॉलेज में भी अवकाश घोषित किया गया है। दशहरा के त्यौहार को देखते हुए राज्य शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

21 अक्टूबर से स्कूल में अवकाश की घोषणा की गई है। वहीं 25 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा जबकि 28 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा होने पर स्कूल बंद रहेंगे। 29 अक्टूबर को पांचवा रविवार होने के कारण स्कूल में अवकाश की घोषणा की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News