Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

School News : छात्रों के लिए जरूरी खबर, ठंड-शीतलहर का असर, बढ़ सकती है सर्दियों की छुट्टियों, मिलेगी राहत!

Pooja Khodani
Updated on -
school TIME

School Winter Vacation 2023: भारतीय मौसम विभाग ने 15 जनवरी के बाद ठंड का एक और दौर आने की संभावना जताई है, ऐसे में उत्तर भारत में एक बार फिर 19 जनवरी तक शीतलहर और घने कोहरा के आसार है। इसी के चलते हर‍ियाणा सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन ने शीतकालीन अवकाश को एक हफ्ते और अवकाश बढ़ा दिया है। अब 15 जनवरी की बजाय सभी स्कूल 21 जनवरी तक बंद रहेंगे।चुंकी 22 जनवरी को रविवार है, ऐसे में अब सोमवार 23 जनवरी को स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने ऑर्डर भी जारी कर दिए हैं।

बढ़ सकती है छुट्टियां

वही उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड  समेत अन्य राज्यों में शीतकालीन अवकाश 15 जनवरी को खत्म होने जा रहा है और 16 जनवरी से स्कूल खोले जाने है, लेकिन बढ़ती ठंड, गिरते तापमान और शीतलहर के आसार के चलते संभावना जताई जा रही है कि  दिल्ली एनसीआर और राजस्थान समेत अन्य राज्यों में भी अवकाश को थोड़ा आगे बढ़ाया जा सकता है, हालांकि अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि या बयान या आदेश सामने नहीं आया है। अगर ऐसा होता है तो छात्रों के लिए बड़ी राहत भरी खबर होगी। खास करके 8वीं तक के छात्रों के लिए, चुंकी 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की कई राज्यों में परीक्षाएं चल रही है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)