School News : छात्रों को बड़ी राहत, कक्षा 1 से 8वीं के लिए अवकाश घोषित, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

school holiday 2023

School Winter Vacation/ Holiday 2023: उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते राज्य सरकार ने स्कूलों को भी बंद रखने का फैसला किया है। इस संबंध में डीएम द्वारा अपने अपने जिलों की स्थिति देखकर छुट्टियों में वृद्धि की जा रही है। इसी कड़ी में अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने नर्सरी से कक्षा आठ तक के बच्चों का शीतकालीन अवकाश दो दिन और बढ़ा दिया है

पहले यह 12 जनवरी तक घोषित हुआ था, लेकिन अब 14 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे और 15 जनवरी को खुलेंगे।डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने अपने जारी आदेश में कहा है कि प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, कम्पोजिट विद्यालय, अशासकीय सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, CBSE, ICSE एवं अन्य सभी बोर्ड के नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के विद्यालयों में 14 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया जाता है।डीएम ने सख्त आदेश दिए हैं कि इस दौरान अगर किसी स्कूल के खुलने से जुड़ी शिकायत आती है, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)